लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में नवविवाहिता को विदा कराने पहुंचे पति ने खौफनाक घटना को अंजाम दिया। अपने साथ कोल्ड ड्रिंक की बोतल में छिपाकर लाए ज्वलनशील पदार्थ से प्रिया पर हमला बोल दिया। हमले में आरोपित की पत्नी समेत तीन महिलाएं झुलस गईं। आननफानन में तीनों महिलाओं को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। प्रारंभिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने उन्‍हें बलरामपुर अस्पताल रेफर कर दिया। जहां से उन्हें इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। 

एक महीने पहले हुई शादी का हुआ ये हाल 

मामला चौक थानाक्षेत्र स्थित राजा बाजार के पंजाबी टोला इलाके का है। यहां की निवासी प्रिया गुप्ता की शादी 21 अप्रैल को दुबग्गा निवासी सोनू उर्फ राघव गुप्ता के साथ हुई थी। ससुराल में कुछ दिन रहने के बाद प्रिया मायके आ गई। इसके बाद पति सोनू उसे ले जाने की जिद कर रहा था। शनिवार दोपहर सोनू पत्नी प्रिया को लेने उसके मायके पहुंचा। इस दौरान विदाई कराने को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इसी बीच नाराज सोनू ने अपने साथ कोल्ड ड्रिंक की बोतल में छिपाकर लाए ज्वलनशील पदार्थ से प्रिया पर हमला बोल दिया। घटना में प्रिया के साथ मौके पर मौजूद उसकी बहन रोली और पड़ोसी मुन्नी के शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ जा गिरा। चीख-पुकार सुन स्थानीय लोग घटनास्‍थल की ओर भागे तभी आरोपित सोनू वहां से रफूच्‍क्‍कर हो गया। 

बहनोई पर भी कर चुका था हमला 

वहीं, ज्वलनशील पदार्थ से हमले में पीडि़ता का दुपट्टा जल गया। शरीर पर जहां भी उक्त पदार्थ गिरा वहां पर जलन होने लगी। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट में महिला की दाईं आंख में लालिमा की पुष्टि हुई है। डॉक्टरों ने शरीर पर किसी भी प्रकार की बाहरी चोट से इन्‍कार किया है। उधर, पीडि़त परिवार का कहना है कि हमले से महिलाओं का चेहरा, पेट व गर्दन झुलस गया है। इससे पहले आरोपित ने अपने बहनोई पर भी हमला किया था। 

क्या कहना है पुलिस का ?

सीओ चौक डीपी तिवारी के मुताबिक, प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने महिलाओं का छुट्टी दे दी गई है। मेडिकल परीक्षण में बाहरी चोट की पुष्टि नहीं हुई है। आरोपित के पकड़े जाने के बाद यह पता चल पाएगा कि कोल्ड ड्रिंक की बोतल में कौन सा पदार्थ था। पीडि़त प्रिया की तहरीर पर पुलिस ने सोनू के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज कर ली है। आरोपित की तलाश की जा रही है। हालांकि, अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग सका है।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस