लखनऊ, जेएनएन। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की आहत के बीच बेहद सक्रिय हो चुकी भारतीय जनता पार्टी के अभियान को धार देने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जाएंगे। उत्तर प्रदेश में विधानमंडल के बजट सत्र के बीच में भी एक दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ममता बनर्जी की सरकार को चुनौती देने मालदा जाएंगे। यहां पर चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा करीब 1500 रैली करेगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों की फिलहाल घोषणा नहीं हुई है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का यह पहला बंगाल दौरा होगा। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान वह सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो मार्च को पश्चिम बंगाल के मालदा में भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने के साथ ही एक चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। भाजपा में कट्टर हिंदुत्व की छवि वाले नेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले भी बिहार, हैदराबाद, छत्तीसगढ़ तथा केरल में भी अपनी धारदार शैली में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के साथ भाजपा की परिवर्तन यात्रा में भी शिरकत की थी। इससे पहले भी लोकसभा चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ का पश्चिम बंगाल आने का कार्यक्रम था, लेकिन ममता बनर्जी की सरकार ने वहां पर उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी थी। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पश्चिम बंगाल में बेहद सक्रिय होने के बीच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपना जलवा दिखाएंगे। भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल हो चुके सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में केरल का भी दौरा किया था। केरल में भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने के साथ ही उन्होंने जनसभा भी की थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी अपनी ओजस्वी शैली के धाराप्रवाह संबोधन से विपक्ष के नेताओं की अक्सर ही चुटकी लेने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान अभी आगे के भी कार्यक्रम तय होंगे।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप