लखनऊ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश का मौसम जल्द करवट लेगा। हवा के रुख बदलते ही बूंदाबांदी होगी। ऐसे में गुलाबी ठंड जल्द ही ठिठुरन में तब्दील होगी। प्रदेश में उत्तरी-पश्चिमी के बजाय दक्षिणी-पूर्वी हवा चलेगी। लखनऊवासी अभी सुबह-शाम ठंड का लुत्फ उठा रहे हैं। वहीं, दिन में निकल रही धूप सकून दे रही है। मगर, इसी सप्ताह मौसम करवट लेने वाला है। 

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, प्रदेश में उत्तरी-पश्चिमी के बजाय दक्षिणी-पूर्वी हवा चलेगी। बुधवार तक हवाओं का रुख बदल सकता है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ का भी असर रहेगा। ऐसे में बुधवार रात को आसमान में बादलों का डेरा होगा। वहीं, गुरुवार को प्रदेश के कई स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। इसमें लखनऊ भी शामिल है। ऐसे में गुरुवार से ठंड बढऩे के आसार हैं। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं न्यूनतम 12.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

नोएडा की हवा सबसे खराब

शहर में प्रदूषण कायम है। राजधानी का रविवार को एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 330 रहा। वहीं, नोएडा की हवा सबसे खराब रही। यहां का एक्यूआइ 414, गाजियाबाद का एक्यूआइ 413, ग्रेटर नोएडा 395 व दिल्ली का एक्यूआइ 391 रहा।  

 

Posted By: Divyansh Rastogi

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस