Move to Jagran APP

जम्मू-पाक सीमा पर विक्षोभ से बदला मौसम, बारिश और उपलवृष्टि

जम्मू-पाक सीमा पर बने विक्षोभ से उत्तर प्रदेश का मौसम फिर बदल गया है। रविवार को दिन भर बादल छाए रहे तो कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई। ऐसे में तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 11 Feb 2018 09:33 PM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2018 10:28 PM (IST)
जम्मू-पाक सीमा पर विक्षोभ से बदला मौसम, बारिश और उपलवृष्टि
जम्मू-पाक सीमा पर विक्षोभ से बदला मौसम, बारिश और उपलवृष्टि

loksabha election banner
v>लखनऊ (जेएनएन)। जम्मू-पाक सीमा पर बने विक्षोभ से उत्तर प्रदेश का मौसम फिर बदल गया है। रविवार को दिन भर बादल छाए रहे तो कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई। ऐसे में न्यूनतम व अधिकतम दोनों तापमान में गिरावट दर्ज की गई। उधर, उरई में बारिश और ओले गिरने से फसल बर्बाद होने से सदमे में आए किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। आज यूपी के कई जिलों में सुबह देर से सूरज निकला। दस बजते ही आसमान में बदली छा गई। वहीं दोपहर में बूंदाबांदी हो गई।
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, जम्मू-पाकिस्तान सीमा के पास पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। ऐसे में सोमवार को हल्की बारिश के आसार हैं। पश्चिमी यूपी व अन्य जगह छुटपुट ओले पडऩे की भी संभावना है। इसके अलावा रविवार को गोरखपुर, वाराणसी, बहराइच का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री कम रहा, वहीं सुलतानपुर, इलहाबाद व मुजफ्फरनगर का चार डिग्री पारा नीचे लुढ़क गया। 
उरई के गांव उरगांव निवासी मुन्ना पटेल (36) बारिश बंद होने के बाद अपना खेत देखने गया था। ओलों की वजह से उसकी फसल को काफी नुकसान हुआ था। इससे किसान तनाव में आ गया। आसपास मौजूद लोगों ने उसे गिरते देखा तो दौड़े। घरवालों की सूचना दी गई। रोते-बिलखते परिजन पहुंचे, तब तक किसान की मौत हो चुकी थी। भाई हरिशंकर के मुताबिक मुन्ना पर इलाहाबाद बैंक का चार लाख रुपये कर्ज था। इसके अलावा साहूकारों को भी पैसा देने की ङ्क्षचता रहती थी। 27 बीघा जमीन के मालिक थे। उम्मीद थी कि इस बार फसल ठीक होगी तो कर्ज से मुक्ति मिलेगी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.