Move to Jagran APP

महेंद्र प्रताप कप का विजेता बना विजय एस ज्वॉय; विंटेज कारें बनीं आकर्षक का केंद्र Lucknow News

Horse race Vintage car Rally थारो ब्रीड में डार्क टाइगर दूसरे व ड्रीम डील को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। इंडियन ब्रीड घुड़दौड़ में खुला तारा प्रथम और नाइट क्वीन दूसरे स्थान

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 01:21 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 01:21 PM (IST)
महेंद्र प्रताप कप का विजेता बना विजय एस ज्वॉय; विंटेज कारें बनीं आकर्षक का केंद्र Lucknow News
महेंद्र प्रताप कप का विजेता बना विजय एस ज्वॉय; विंटेज कारें बनीं आकर्षक का केंद्र Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। रेसकोर्स में आयोजित सीजन की दूसरी रेस में एक बार फिर विजय एस ज्वॉय ने वो कर दिखाया, जिसका दर्शकों को रेसकोर्स के मैदान में इंतजार था। रेसकोर्स में घुड़दौड़ शुरू होने से पहले जहां ‘विजय विन, विजय विन’ के नारे लग रहे थे। वहीं, विजय एस ज्वॉय ने दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए मेजर जनरल महेंद्र प्रताप सिंह ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इससे पहले ज्वॉय ने आठ दिसंबर 2019 और वर्ष 2017-2018 की रेस भी अपने नाम कर चुका है। ज्वॉय ने एक हजार मीटर की दौड़ 59 सेकेंड में पूरी की। वहीं इडियन ब्रीड में रविवार को खुला तारा ने जीत का सफर दोहराया और प्रथम रहा।

loksabha election banner

रेसकोर्स में रविवार को आयोजित एक हजार मीटर की थारो ब्रीड रेस में जॉकी मोनू से ज्वॉय ने तालमेल बनाते हुए शुरू से ही बढ़त बना ली थी। वहीं डार्क टाइगर ने जॉकी अंकित के इशारे पर तेजी दिखाते हुए दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। हालांकि टाइगर ने प्रथम आने का भरसक प्रयास किया लेकिन ज्वॉय द्वारा सौ मीटर की दूरी बनाए रखने को कोई चुनौती न दे सका।

थारो ब्रिड रेस में विजय एस ज्वॉय के मालिक अमर हबीबुल्ला को दस हजार और टाइगर मालिक जेएन माथुर को सात हजार और तीसरे स्थान पर रहे ड्रीम डील के अमर हबीबुल्ला व सुधीर हलवासिया को संयुक्त रूप से चार हजार की राशि व ट्रॉफी देकर मध्य यूपी सब एरिया के जनरल आफिसर कमांडिंग मेजर जनरल प्रवेश पुरी ने सम्मानित किया।

इन्हें भी किया गया पुरस्कृत

बेस्ट ड्रेस के लिए महिला वर्ग में प्रियंका मलिक को चुना गया। वहीं पुरुष वर्ग में डॉ. संदीप गर्ग प्रथम रहे। इसी तरह एलआरसी प्रिंस (किड) में शिवांकर गर्ग और एलआरसी प्रिंसेस (किड) में शताक्षी प्रथम रही। वहीं मेड ऑफ इच अदर यंग कपल में प्रभात व दीप्ति प्रथम आए और सीनियर कपल में नीमा व ब्रिगेडियर माथुर बाजी मारने में सफल रहे।

 

विंटेज कारें बनीं आकर्षक का केंद्र

इंडियन व थारो ब्रीड की रेस के बीच विंटेज कार रैली का भी आयोजन किया गया। रैली में 92 साल पुरानी कारों ने भी शिरकत की। द्वितीय विश्व युद्ध के समय चलने वाली फोर्ड 1942 जीप भी शमिल हुई। इसे एमए खान ने 20 वर्ष पहले खरीदा था। रेस में सबसे आगे जयदीप नारायण माथुर की मोरेस माइनर थी। वर्ष 1952 की यह कार उन्होंने दस साल पहले खरीदी थी। इसके अलावा कैप्टन पारितोष चौहान की पैगाड 1947, जगुआर 1935, थलमेस 1947, फोर्ड 1928, राहुल प्रसाद की जैकवार 1947, राघव गुप्ता की मर्सिडीज 1938, उपमन्यु बाजपेयी की डीकेडब्ल्यू 1938 ने अपना जलवा बिखेरा।

क्राउन हुआ चोटिल

इंडियन ब्रीड की रेस के दौरान क्राउन नाम का घोड़ा चोटिल हो गया। दौड़ के दौरान क्राउन जमीन पर गिर पड़ा। उस पर सवार जॉकी वीरेंद्र कुमार भी चोटिल हो गए। वहीं हादसा क्यों और कैसे हो गया, इसे जानने के लिए आयोजक मौके पर भी गए और घटनास्थल को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.