Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग : तकनीकी सहायक व सहायक अनुदेशक परीक्षा का परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सम्मिलित तकनीकी सहायक एवं सहायक अनुदेशक (सामान्य चयन) परीक्षा-2016 का अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:41 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:41 AM (IST)
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग : तकनीकी सहायक व सहायक अनुदेशक परीक्षा का परिणाम घोषित
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग : तकनीकी सहायक व सहायक अनुदेशक परीक्षा का परिणाम घोषित

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सम्मिलित तकनीकी सहायक एवं सहायक अनुदेशक (सामान्य चयन) परीक्षा-2016 का अंतिम चयन परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया है। चयन आयोग ने कनिष्ठ सहायक (विशेष चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2017 की लिखित परीक्षा के बाद संपन्न दूसरे चरण की टाइपिंग परीक्षा का रिजल्ट भी शुक्रवार को जारी कर दिया है।

loksabha election banner

सम्मिलित तकनीकी सहायक एवं सहायक अनुदेशक (सामान्य चयन) परीक्षा-2016 के तहत विज्ञापित 16 भिन्न प्रकार के तकनीकी सहायकों और सहायक अनुदेशकों के 70 पदों पर सीधी भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर कुल 48 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि चयनितों में अनारक्षित वर्ग के 31, अनुसूचित जाति के सात और अन्य पिछड़ा वर्ग के 10 अभ्यर्थी शामिल हैं। भूतपूर्व सैनिक के लिए आरक्षित एक पद के लिए इस श्रेणी का कोई अभ्यर्थी नहीं चयनित हो सका।

दूसरी तरफ महिलाओं के लिए आरक्षित सात पदों के सापेक्ष चार पदों पर ही चयन हो पाया है। इसलिए भूतपूर्व सैनिक के एक और महिलाओं के तीन पदों पर अन्य पात्र अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। तकनीकी सहायक के 13 पदों पर अनिवार्य योग्यता रखने वाला अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण इन पदों पर कोई भी अभ्यर्थी नहीं चयनित हुुआ है। परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम आयोग की वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।

कनिष्ठ सहायक (विशेष चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2017 की लिखित परीक्षा के बाद संपन्न दूसरे चरण की टाइपिंग परीक्षा के आधार पर 396 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया है। यह भर्ती कनिष्ठ सहायकों के 115 पदों के लिए हो रही है। जिन अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए अर्ह पाया गया है, उनमें अनुसूचित जाति के 147, अनुसूचित जनजाति के 26 और अन्य पिछड़ा वर्ग के 223 अभ्यर्थी हैं। आयोग के सचिव ने बताया कि साक्षात्कार के लिए चयनित अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट के माध्यम से अलग से सूचना दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.