Move to Jagran APP

COVID-19 Cases in UP: उत्तर प्रदेश के 31 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त, 16 नए पाजिटिव केस मिले

COVID-19 Cases in UP यूपी में 24 घंटे में दो लाख 17 हजार 846 सैम्पल की टेस्टिंग में 64 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया जबकि 11 जिलों में इकाई अंक में मरीज मिले। प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 214 रह गई है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 04:44 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 09:16 PM (IST)
COVID-19 Cases in UP: उत्तर प्रदेश के 31 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त, 16 नए पाजिटिव केस मिले
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 16 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार कमजोर पड़ चुकी है। लगातार कोशिशों से कोरोना की दूसरी लहर पर बने प्रभावी नियंत्रण के बीच जनजीवन भी तेजी से सामान्य हो रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 16 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि इसी अवधि में 28 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए और संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। प्रदेश के 28 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। इनमें कोरोना का एक भी सक्रिय केस नहीं है। विगत 24 घंटे में दो लाख 17 हजार 846 सैम्पल की टेस्टिंग में 64 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 11 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। प्रदेश में अब एक्टिव कोविड केस की संख्या 214 रह गई है।

loksabha election banner

कोरोना से मुक्त होने वाले 31 जिलों में अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सिद्धार्थ नगर और सोनभद्र शामिल हैं। ये जिले अब कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। टेस्टिंग में नम्बर एक उत्तर प्रदेश में अब तक सात करोड़ 40 लाख 38 हजार 991 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 417 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को अधिकारियों के साथ हुई उच्‍च स्‍तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं। कोविड टीके की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने टीकाकरण की प्रक्रिया पर संतोष जताया।

टीम-9 की समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बताया कि मंगलवार को 14 लाख 51 हजार से अधिक लोगों ने टीकाकवर प्राप्त किया। भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप टीकाकरण के लिए अर्ह लोगों में से 45 फीसद से अधिक प्रदेशवासियों ने टीके की पहली खुराक प्राप्त कर ली है। प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन आठ करोड़ 25 लाख से अधिक हो गया है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है। इस प्रक्रिया को और तेज किए जाने की आवश्यकता है। सीएम योगी ने कहा कि टीके की उपलब्धता के लिए भारत सरकार से सतत संपर्क बनाए रखा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.