Move to Jagran APP

Sarkari Naukri: आबकारी विभाग में 327 सिपाहियों की होगी भर्ती, यूपीएसएसएससी जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

Excise Constable Recruitment 2022 आबकारी मुख्यालय प्रयागराज से सिपाही के 327 पदों का नया अधियाचन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ भेजा गया है। अगले कुछ महीनों में यूपीएसएसएससी से इसमें भर्ती का विज्ञापन जारी हो सकता है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 08:29 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 08:29 PM (IST)
Sarkari Naukri: आबकारी विभाग में 327 सिपाहियों की होगी भर्ती, यूपीएसएसएससी जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन
यूपीएसएसएससी आबकारी विभाग में 327 सिपाहियों की भर्ती का जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगा।

लखनऊ, जेएनएन। Excise Constable Recruitment 2022: सरकारी नौकरी का इंतजार कर युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश के आबकारी विभाग में 327 सिपाहियों की नई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू की गई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) इस संबंध में जल्द नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। 

loksabha election banner

आबकारी विभाग द्वारा नए सिपाहियों की भर्ती के साथ ही पिछली चयन प्रक्रिया से गुजर कर चयनित हुए 376 अन्य सिपाहियों को भी जल्द ही नियुक्त किये जाने की संभावना है। विभाग में भर्ती प्रक्रिया लंबी खिंचने के कारण सिपाहियों की कमी है, जिस कारण छापामारी की कार्रवाई में दिक्कत आ रही है।

आबकारी मुख्यालय प्रयागराज से सिपाही के 327 पदों का नया अधियाचन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) लखनऊ भेजा गया है। अगले कुछ महीनों में यूपीएसएसएससी से इसमें भर्ती का विज्ञापन जारी हो सकता है।

इसके साथ ही 2016 में जिन 405 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई थी, उसमें से 376 चयनितों का विवरण आबकारी मुख्यालय भेजा गया है। इनके प्रमाण पत्रों की जांच और पुलिस सत्यापन कराया जा रहा है। शीघ्र ही इनकी नियुक्ति हो जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि बचे हुए 29 अभ्यर्थियों की सूची भी अगले कुछ दिनों में आ जाएगी। इसके बाद 2016 के सभी 405 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभाग में लंबे समय से सिपाहियों की कमी है। इसके कारण छापामार कार्रवाई कम ही हो पाती है। 2016 से पहले 2011 में 400 पदों पर सिपाहियों की भर्ती हुई थी। भर्ती प्रक्रिया में लंबा वक्त लगने के कारण साल दर साल पदों की संख्या बढ़ती जा रही है। 2016 की नियुक्तियां पूरी होने और नए अधियाचन के अनुरूप भर्ती पूरी होने के बाद छापामारी की कार्रवाई में तेजी आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.