लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने आबकारी सिपाही की भर्ती के लिए इंटरव्यू का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। साक्षात्कार के योग्य पाये गए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 26 अक्टूबर से एक दिसंबर तक राजधानी में विभूति खंड गोमतीनगर स्थित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के कार्यालय में होगा। साक्षात्कार में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट से आनलाइन प्रपत्र अपलोड करना होगा।

आबकारी सिपाही (सामान्य चयन) 2016 के तहत आबकारी सिपाही के 405 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षा के आधार पर साक्षात्कार के योग्य पाये गए अभ्यर्थियों का परिणाम 17 अगस्त को घोषित किया गया था। इंटरव्यू के योग्य पाये गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार पत्र व अन्य प्रपत्र डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को आनलाइन साक्षात्कार शुल्क जमा करना होगा। अनारक्षित व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए साक्षात्कार शुल्क 60 रुपये और अनुसूचित जाति/जनजाति के लिए 20 रुपये है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आबकारी सिपाही भर्ती के लिए इंटरव्यू पहले पांच अक्टूबर से तय किया था। लेकिन फिर इसे किसी कारण वश स्थगित कर दिया गया। इससे पहले आबकारी सिपाही भर्ती के लिए हुए फिजिकल टेस्ट का रिजल्ट 17 अगस्त, 2021 को जारी किया गया था। यूपीएसएसएससी ने आबकारी सिपाही भर्ती के फिजिकल टेस्ट का आयोजन 16 फरवरी से 20 मार्च, 2021 के बीच आयोजित किया था। इसका आयोजन लखनऊ स्थित गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में हुआ था। इसमें कुल 4902 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

Edited By: Umesh Tiwari