Move to Jagran APP

UPSRTC : प्रदेशभर के दस से पंद्रह हजार संविदाकर्मियों को दिया जाएगा उत्कृष्ट व उत्तम योजना का लाभ

UPSRTC परिवहन निगम बोर्ड की बैठक कोविड-19 के दौरान कम बस संचालन पर भी संविदाकर्मियों को प्रोत्साहन योजना का लाभ देने पर मंजूरी। अप्रैल से लेकर अक्टूबर 2020 तक प्रोत्साहन योजना से अलग न किए जाने का निर्णय लिया गया है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 08:37 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 08:37 AM (IST)
UPSRTC : प्रदेशभर के दस से पंद्रह हजार संविदाकर्मियों को दिया जाएगा उत्कृष्ट व उत्तम योजना का लाभ
कोविड-19 के दौरान कम बस संचालन पर भी संविदाकर्मियों को प्रोत्साहन योजना का लाभ देने पर मंजूरी।

लखनऊ, जेएनएन। UPSRTC : कोविड-19 के दौरान बसों के कम संचालन के बावजूद संविदा कर्मियों को उत्कृष्ट और उत्तम प्रोत्साहन योजना का लाभ दिया जाएगा। प्रदेशभर के दस से पंद्रह हजार संविदाकर्मियों को इसका लाभ आगामी महीनों में मिलेगा। लॉकडाउन और अनलॉक के दौरान बसों का संचालन सीमित संख्या में हो पाया था। इस दौरान संविदा चालक व परिचालक बस संचालन की शर्तो को पूरा नहीं कर पाए। ऐसे संविदा कर्मियों को अप्रैल से लेकर अक्टूबर 2020 तक प्रोत्साहन योजना से अलग न किए जाने का निर्णय लिया गया है। 

loksabha election banner

गुरुवार को हुई निगम मुख्यालय में हुई बोर्ड बैठक में कई निर्णय लिए गए। निगम अध्यक्ष मो. इफ्तेखारुद्दीन की अध्यक्षता में परिवहन निगम मुख्यालय टिहरी कोठी में आयोजित बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लगी। बैठक में परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिंह, एमडी धीरज साहू के अलावा परिवहन विभाग, वित्त, नियोजन, सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो, आईआईएम एवं परिवहन आयुक्त संगठन से नामित प्रतिनिधियों मौजूद रहे।\

झांसी में बनने वाले नए बस स्टेशन का रास्ता साफ यात्रियों की सुविधा के लिए झांसी में बनाए जाने वाले नए बस स्टेशन की भूमि का रास्ता साफ हो गया है। उरई रोड स्थित झांसी के कौछाभांवर नवीन बस स्टेशन के निर्माण के लिए नगर निगम की सात एकड़ भूमि को 30 वर्ष की लीज पर लिया जाएगा। मऊ के घोसी बस स्टेशन के उच्चीकरण और सुधार के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

इन पर भी हुआ फैसला-प्रदेश के बस स्टेशनों की कैंटीन व स्टॉल आवंटन की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए नियमावली में बदलाव किया जाएगा।-हर बस अड्डे पर एक दिव्यांगजनों को स्टाल आवंटन दिए जाने के फैसले पर मुहर लगी।-यात्री प्लाजा योजना को और आकर्षित बनाने के प्रस्ताव पर भी सहमति जताई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.