लखनऊ, जेएनएन। दीपावली पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम प्रशासन शुक्रवार से अतिरिक्त बसें चलाने जा रहा है। यात्रियों की राह आसान करने के लिए 202 बसों को चलाया जाएगा। यह रोडवेज बसें आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे से उपलब्ध होंगी। इन बसों में अभी सीट उपलब्ध है। बसों का ब्योरा परिवहन निगम की वेबसाइट पर दर्ज कर दिया गया है। यह जानकारी आरएम पल्लव बोस ने दी।

परिवहन निगम 25 अक्टूबर से तीन नवंबर तक लगातार दस दिन दीपावली विशेष सेवाओं का संचालन करेगा। छठ पर्व तक अतिरिक्त बसों की सुविधा मिलेगी। यात्री ऑनलाइन अथवा बस स्टेशन पर बने टिकट काउंटर से सीटों की बुकिंग करा सकते हैं। समय सारिणी और किराया भी निर्धारित कर दिया गया है।

दिल्ली की राह होगी आसान

दिल्ली से लखनऊ के बीच संचालित 46 एसी बसों में से 15 वातानुकूलित बसों में सीटें रिक्त हैं। परिवहन निगम की वेबसाइट www.upsrtc.com पर अपनी सुविधानुसार वोल्वो, स्कैनिया, एसी जनरथ, स्लीपर कोच आदि बसों में यात्री अपनी सीटें बुक करा सकते हैं। फिलहाल, सात मार्गों पर अतिरिक्त बसों का संचालन होगा। इनमें लखनऊ से दिल्ली, लखनऊ-वाराणसी,लखनऊ-गोरखपुर, लखनऊ-बहराइच, लखनऊ-गोंडा, लखनऊ-कानपुर के अलावा सात उपनगरीय साधारण बसों के अलावा लखनऊ से आजमगढ़ के बीच भी एसी और साधारण बसों को चलाया जाएगा। यात्रियों की जरूरत के हिसाब से बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस