प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की स्टाफ नर्स और सिस्टर ग्रेड-2 (पुरुष/महिला) परीक्षा 2021 तीन अक्टूबर को प्रदेश के पांच जिलों में 219 केंद्रों पर होगी। प्रयागराज में 40, गाजियाबाद में 38, गोरखपुर में 43, लखनऊ में 57 और मेरठ में 41 केंद्रों बनाए गए हैं। भर्ती परीक्षा 11 से एक बजे तक होगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिये गए हैं। जिन्होंने उत्तर प्रदेश स्टाफ नर्स और सिस्टर ग्रेड-2 भर्ती के लिए आवेदन किया है वे आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 3,012 पदों के लिए यह भर्ती निकाली है। पुरुषों की 341 व महिला नर्सों की 2671 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें कुल 1,02,041 आनलाइन आवेदन हुए हैं। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ आइडी प्रूफ की मूल व फोटो काफी लेकर आना होगा। इसके साथ पासपोर्ट साइज की दो फोटो लाना भी अनिवार्य है।

उत्तर प्रदेश स्टाफ नर्स और सिस्टर ग्रेड-2 भर्ती परीक्षा 2021 के लिए प्रयागराज स्थित एक केंद्र बदला गया है। परीक्षा उपकेंद्र कोड 03/181 मास्टर ब्रेन गर्ल्स इंटर कालेज मीरापुर हर्षवर्धन नगर प्रयागराज में होने वाली परीक्षा अब परीक्षा उपकेंद्र कोड 03/181 ठा. हर नारायण सिंह डिग्री कालेज 235पी/8एम करैलाबाग नियर वाटर वर्क्स प्रयागराज में कराई जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर दिए activiti dashboard लिंक पर क्लिक करें।
  • अब click here to download admit card staf nurse/sister exam 2021 आप्शन पर जाएं।
  • यहां Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल्स भरकर सबमिट करें।
  • सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।

Edited By: Umesh Tiwari