लखनऊ, जागरण संवाददाता। मौसम अब बदलाव लेने ही वाला है। भीषण गर्मी से निजात अब मिलने ही वाली है। शनिवार रात को हुई हल्‍की बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। रविवार सुबह से ही ठंडी हवाएं लोगों का मन मोह रही है। लोग मौसम का आनंद लेने के लिए छतों व पार्क में नजर आ रहे हैं। बच्‍चे व बूढ़े भी मौसम का मजा ले रहे हैं।     

उत्‍तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में रविवार को धूल भरी आंधी के साथ ही लखनऊ समेत कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्‍ता ने बताया कि सोमवार को पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है। शनिवार तड़के बूंदाबांदी के कारण प्रदेश के सभी जिलों में अधिकतम तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई। देर रात भी लखनऊ में बूंदाबांदी हुई। वहीं कुछ जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई। हालांकि इस दौरान बिजली गुल हो गई। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

लखनऊ में शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते प्रदेश में कुछ स्थानों पर सुबह और शाम आंधी के साथ ही हल्की बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते रविवार को लखनऊ के अलावा गोंडा, सीतापुर, बस्ती, बाराबंकी, गोरखपुर, बरेली, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और लखीमपुर में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं पूरे प्रदेश में सोमवार को अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Edited By: Vrinda Srivastava