Move to Jagran APP

UP weather Today: यूपी में मौसम ने ली करवट, ठंडी हवाओं ने दी राहत, दस ज‍िलों में यलो अलर्ट जारी

उत्‍तर प्रदेश के दस ज‍िलों में आज मौसम व‍िभाग ने यलो अलर्ट जारी क‍िया है। इन ज‍िलों में तेज आंधी के साथ बार‍िश की संभावना है। इसी के साथ प्रदेश के अन्‍य ज‍िलों में भी हल्‍की बार‍िश की संभावना है।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 08:15 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 02:33 PM (IST)
UP weather Today: यूपी में मौसम ने ली करवट, ठंडी हवाओं ने दी राहत, दस ज‍िलों में यलो अलर्ट जारी
UP weather Today: उत्‍तर प्रदेश के 10 ज‍िलों में मौसम व‍िभाग ने जारी क‍िया है यलो अलर्ट

लखनऊ, जेएनएन । उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में मौसम ने करवट ली और तेज हवा व आंधी-पानी से लोगों को गर्मी से राहत मिली। कई दिनों से भीषण गर्मी और लू के सितम से परेशान लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है। बुधवार को 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत अलग-अलग जिलों में 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। इसके अलावा कई जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश भी होगी। 28 मई तक प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है। हालांकि, गर्मी से अभी पूरी तरह छुटकारा नहीं मिलने वाला है।

loksabha election banner

दो दिन से हो रही बारिश में तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की कमी के साथ गर्मी से राहत मिली है। बुधवार को प्रदेश के 32 जिलों में तेज हवा और गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं, गुरुवार यानी 26 मई को प्रदेश भर में शुष्कता का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश भर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी और गरज और चमक की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार अभी आने वाले चार- पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 24 से 28 मई के मध्य गरज चमक एवं धूल भरी आधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। दिन का तापमान भी सामान्य रहेगा। हवाओं की गति तेज रहने की संभावना हैं।

रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में बुधवार को बूंदाबांदी से हल्की बारिश के आसार हैं।

पश्चिम यूपी के मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद ज‍िले में आसमान प‍िछले काफी द‍िनों से आग बरसा रहा था। मौसम बदलने से इन ज‍िलों में राहत म‍िली है। वहीं बुंदेलखंड क्षेत्र के महोबा, झांसी, बांदा, ललितपुर, जालौन, हमीरपुर और चित्रकूट में भी पारा कुछ ड‍िग्री लुढ़का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.