लखनऊ, जेएनएन। पूर्वी तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित है। इसी बीच अगले तीन से चार घंटों में लखनऊ तथा बरेली और पास के 13-14 जिलों में तेज बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार मध्य यूपी और रुहेलखंड के कई जिलों में बारिश होगी। लखनऊ और आसपास के जिले आज दिन में भी बारिश से सराबोर होते रहेंगे। कहीं पर बौछारें भी पड़ती रहेंगी।

लखनऊ के साथ मध्य उत्तर प्रदेश के 13-14 जिलों में शुक्रवार दोपहर से शनिवार को सुबह करीब 11 बजे तक अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ के साथ बाराबंकी, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, रायबरेली, कन्नौज, अयोध्या और आसपास के क्षेत्र में बारिश होगी। सूबे में जन्माष्टमी के पहले से ही बारिश हो रही है। अब इसका रुख मध्य उत्तर प्रदेश की ओर हो रहा है।

इससे पहले गुरुवार को पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के लगभग सभी जिलों में बारिश दर्ज की गई। इनमें भी सर्वाधिक सबसे ज्यादा बारिश प्रयागराज में 31 मिलीमीटर दर्ज की गई। बुंदेलखंड में गुरुवार को अच्छी बारिश हुई. झांसी में 10.8, उरई में 12 और हमीरपुर में 27 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा आगरा में तीन और अलीगढ़ में 26 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई. कानपुर में 15, इटावा में 11, लखीमपुर खीरी में 26, बहराइच में 4, बांदा में 2, सुल्तानपुर में 4, रायबरेली में 7 और हरदोई में 6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021