Move to Jagran APP

UP VidhanMandal Budget Session : विधानसभा में समाजवादी पार्टी के रविदास मेहरोत्रा ने उठाया नमामि गंगा में करोड़ों के भ्रष्टाचार का मुद्दा

UP VidhanMandal Budget Session समजावादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा ने नमामि गंगा प्रोजेक्ट में करोड़ों के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में नमामि गंगे के तहत 17411 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 12:27 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 04:30 PM (IST)
UP VidhanMandal Budget Session : विधानसभा में समाजवादी पार्टी के रविदास मेहरोत्रा ने उठाया नमामि गंगा में करोड़ों के भ्रष्टाचार का मुद्दा
UP VidhanMandal Budget Session : विधान भवन के मंडप

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को विधानसभा के साथ ही विधान परिषद की कार्यवाही जारी है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद प्रश्नकाल में विपक्षी दल के विधायकों ने सरकार को घेरने का प्रयास किया।

loksabha election banner

लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र से समजावादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा ने नमामि गंगा प्रोजेक्ट में करोड़ों के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में नमामि गंगे के तहत 17411 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। ऐसी ब्लैकलिस्टेड कंपनी को काम दे दिया गया जिसे कई राज्यों और सेना ने भी ब्लैक लिस्ट कर दिया है। सरकार की तरफ से कहा गया कि ना तो भ्रष्टाचार हुआ है और ना ही ब्लैक लिस्टेड कंपनी को काम दिया गया है।

महंगाई बढऩे के बाद भी नहीं बढ़ रही मिड डे मील की लागत : प्रश्नकाल के दौरान राष्ट्रीय लोकदल के प्रसन्न कुमार ने बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील पर महंगाई की मार का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि महंगाई तो बेतहाशा बढ़ रही है लेकिन मिड डे मील की लागत जस की तस बनी हुई है। सरकार ने दो वर्षों से इसकी दरें नहीं बढ़ाई हैं। ऐसे में बच्चों को पौष्टिक आहार कैसे मिलेगा। इसके जवाब में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि बच्चों को निर्धारित में मेन्यू के हिसाब से खाना दिया जाता है और पौष्टिकता का भी सरकार ख्याल रखती है। समय-समय पर मिड डे मील को पकाने की लागत भी बढ़ाई जाती है।

विधान सभा ने दी लता मंगेशकर को भावभीनी श्रद्धांजलि : भारत रत्न से विभूषित पार्श्व गायिका लता मंगेशकर को विधानसभा में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की ओर से सदन को उनके निधन की सूचना दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव समेत सभी दलीय नेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। सदन के दिवंगत पूर्व सदस्यों को भी श्रद्धांजलि दी गई।

विधानसभा के साथ ही विधान परिषद में भी मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद सदन के पटल पर कई अध्यादेश रखे जाएंगे। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां आज भी सदन में नहीं आए, उनके विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम खां विधान सभा की कार्यवाही में भाग ले रहे हैं। आजम खां के साथ ही सोमवार को अब्दुल्ला आजम खां ने भी विधान सभा सदस्य पद की शपथ ली थी। इसके बाद आजम खां विधान भवन से बाहर चले गए। नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी के विधायक अखिलेश यादव ने सदन में प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की मांग उठाई है। उन्होंने नियम 56 के तहत प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की मांग की है। बुधवार से सदन में प्रश्नकाल शुरू होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.