Move to Jagran APP

UP विधानमंडल शीतकालीन सत्र: सर्वदलीय बैठक में सदन चलाने को लेकर सहमति बनी

विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि आज सर्वदलीय बैठक में सभी दलों को बुलाया गया। इन सभी के साथ सदन की कार्यवाही सही से चलाने पर सहमति बनी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 04:44 PM (IST)
UP विधानमंडल शीतकालीन सत्र: सर्वदलीय बैठक में सदन चलाने को लेकर सहमति बनी
UP विधानमंडल शीतकालीन सत्र: सर्वदलीय बैठक में सदन चलाने को लेकर सहमति बनी

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आज विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कल से होने वाले उत्तर प्रदेश विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को लेकर आज सर्वदलीय बैठक की। विधान भवन में सम्पन्न इस बैठक में सभी दलों में सत्र को बेहतर ढंग से चलाने में सहमति बनी है।

loksabha election banner

सर्वदलीय बैठक में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी बीमारी के कारण नही पहुंचे। उनके स्थान पर समाजवादी पार्टी के नेता इकबाल महमूद बैठक में मौजूद थे। वह इस सत्र में विपक्ष के नेता की भूमिका में रहेंगे।

बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि आज सर्वदलीय बैठक में सभी दलों को बुलाया गया। इन सभी के साथ सदन की कार्यवाही सही से चलाने पर सहमति बनी। कार्यमंत्रणा समिति ने तय किया है कि 21 दिसंबर तक सदन चलाया जाएगा।

सरकार को घेरने की जुगत में विपक्ष

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 18 दिसंबर से चलेगा। इस बार भी विपक्ष सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार को कई मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष। शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। सदन में विपक्षी पार्टियों ने सरकार को कानून-व्यवस्था और किसानों के मुद्दों पर घेरने की तैयारी की है।सपा, बसपा और कांग्रेस ने आज ही अपने-अपने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। इसमें रणनीति पर विस्तार से चर्चा की। सत्र पहले की तरह संक्षिप्त होगा। इस बार सरकार की प्राथमिकता अनुपूरक बजट पास कराने की होगी।

विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी के अहमद हसन ने कहा कि बुलंदशहर की घटना से साफ हो गया है कि उत्तर प्रदेश में अब तो कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। भाजपा से जुड़े संगठन ही माहौल खराब कर रहे हैं। किसानों की आय दोगुना करने का वादा भी झूठा निकला। न तो किसानों का धान खरीदा जा रहा है और न ही गन्ने के मूल्य बढ़ाए गए। सपा शासन में शुरू हुईं भर्तियां भी अटकी हुई हैं। शिक्षक भर्ती परीक्षा में जिस तरह से कॉपियां जलाई गई हैं, उससे सरकार की पारदर्शी व्यवस्था के दावों की भी पोल खुल गई है। युवा रोजगार के लिए भटक रहा है। उन्होंने कहा कि इन्हीं मुद्दों को सदन में और बाहर प्रमुखता से उठाया जाएगा।

बसपा गन्ना मूल्य व धान खरीद के मुद्दे को उठाएगी। बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा ने बताया कि सोमवार शाम सात बजे पार्टी कार्यालय पर विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है। बसपा बुलंदशहर की घटना व गन्ना मूल्य और धान खरीद के मुद्दे को सदन में प्रमुखता से उठाएगी। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कानून-व्यवस्था, गन्ना किसान, धान खरीद और पुरानी पेंशन बहाली की मांग को उनकी पार्टी सदन में प्रमुखता से उठाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.