लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से 24 दिसंबर को आयोजित की जाने वाली कनिष्ठ सहायक (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2019 अब अगले वर्ष चार जनवरी को होगी। वहीं 26 दिसंबर को प्रस्तावित कंप्यूटर ऑपरेटर (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2016 अब 10 जनवरी को आयोजित होगी।

यह फैसला रविवार को आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में हुई असाधारण बैठक में लिया गया। बैठक में आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद किए जाने के कारण अभ्यर्थी इन परीक्षाओं के प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। कई जिलाधिकारियों ने अभ्यर्थियों की इस व्यावहारिक समस्या और अन्य तकनीकी कारणों से दोनों परीक्षाओं के आयोजन में कठिनाई बताई थीं। जिलाधिकारियों ने दोनों परीक्षाओं को अन्य तिथियों में आयोजित करने का अनुरोध किया था।

सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद बैठक में परीक्षाओं को नई तारीखों में आयोजित करने का निर्णय हुआ। इन परीक्षाओं की पाली व केंद्र संबंधी पुनरीक्षित सूचना और पुनरीक्षित प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बारे में अभ्यर्थियों को यथासमय आयोग की वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस