लखनऊ, जागरण संवाददाता। प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से गुरुवार की देर शात पालीटेक्निक सेमेस्टर व वार्षिक परीक्षाओं के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों का परिणाम घोषित कर दिया। सेमेस्टर परीक्षाओं में लखनऊ की राजकीय महिला पालीटेक्निक की फरहीन याकूब ने 91 फीसद अंक हांसिल कर यूपी टाप किया है। वाराणसी की अंबिशन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी की ऋचा निरंकारी ने 90.36 फीसद अंक हासिल कर दूसरा स्थान पाया है। कानपुर के श्रीराम देवी राम दयाल महिला पालीटेक्निक की अंजू यादव ने 89.12 फीसद अंक हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया है।

वाराणसी की अंबिशन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी की अफसिया खानम ने 89.04 अंक हांसिल कर चौथा, लखनऊ की राजकीय महिला पालीटेक्निक की अंकिता दुबे ने 89 फीसद अंक हासिल की पांचवां व यहीं की उन्नत राज ने 88.96 अंक फीसद अंक प्राप्त कर छठां स्थान हासिल किया है। लखनऊ के गोयल इंस्टीट्यूट की कुमकुम वर्मा ने 88.73 फीसद अंक प्राप्त कर आठवां, लखनऊ की राजकीय महिला पालीटेक्निक की सोमा वर्मा ने 88.57 फीसद अंक प्राप्त कर नवां और यहीं की ताबिया ने 88.26 अंक हांसिल कर 10वां स्थान प्राप्त किया है।

वार्षिक परीक्षा के परिणाम में गौतम बुद्ध नगर की गौरी ने 94 फीसद अंक हासिल कर पहला,मैनपुरी के सिद्धांत शाक्या ने 93.14 फीसद अंक प्राप्त कर दूसरा,मुरादाबाद की वसुधा गुप्ता ने 93.05 फीसद अंक हांसिल कर तीसरा,गाजियाबाद की रजनी रानी व लखनऊ के अमन ने 92.95 फीसद अंक हांसिल कर चौथा,गौतमबुद्ध नगर की ज्योति बिष्ट ने 92.76 फीसद अंक प्राप्त कर पांचवां स्थान हांसिल किया है। लखनऊ के अजय ने 92.67 फीसद अंक हांसिल कर छठां और यहीं के आशीष चौरसिया ने 92.57 फीसद अंक हासिल कर सातवां व मुहम्मद फैजल ने 92.10 फीसद अंक प्राप्त कर आठवां स्थान हासिल किया है। गौतम बुद्धनगर के किशन ने 91.90 फीसद अंक हांसिल कर नवां और मुरादाबाद के वाष्पी ने 91.81 फीसद अंक प्राप्त कर 10वां स्थान हांसिल किया है। सचिव प्राविधिक शिक्षा सुनील कुमार सोनकर ने बताया कि परिषद के अध्यक्ष विद्या सागर गुप्ता की अध्यक्षता में परिषद की हुई बैठक में परिणाम घोषित करने का निर्णय लिया गया।

सचिव प्राविधिक शिक्षा आलोक कुमार और विशेष सचिव सुनील कुमार चौधरी के निर्देश पर परिणाम जारी किया गया। पहली बार आनलाइन परीक्षाओं के साथ ही मोबाइल फोन और लैपटाप पर विद्यार्थियोें ने घर बैठे परीक्षा दी। अंतिम सेमेस्टर व अंतिम वर्ष के पंजीकृत कुल 1,1,3974 में से 1,11,160 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। 90.38 फीसद विद्यार्थी पास हुए हैं। 18 अगस्त से चार सितंबर तक परीक्षाएं चलीं थीं। बैठक में निदेशक प्राविधिक शिक्षा मनोज कुमार, परिषद के उपाध्यक्ष बलदेव राज शर्मा मौजूद थे। परीक्षार्थी वेबसाइट urise.up.gov.in , www.bteup.ac.in पर परिणाम देख सकते हैं।

Edited By: Anurag Gupta