लखनऊ, जागरण आनलाइन डेस्क। उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनावों में अपने-अपने प्रत्याशियों के प्रचार में जुटे पक्ष-विपक्ष के नेता एक दूसरे पर वार-पलटवार का द्वंद्वयुद्ध छेड़े हुए हैं। इन दिनों सत्ताधीन भाजपा के नेता व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव के बीच काफी बयानबाजी चल रही है। अखिलेश और केशव एक दूसरे पर तंज कसने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे।

बीते दिन अखिलेश यादव ने प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्रियों को सीएम बनने का खुला आफर दिया तो इस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने आज ‘ट्‌वीट वार’ कर दिया। जिसमें केशव ने अखिलेश को खिसियाया हुआ और मानसिक संतुलन खोया हुआ बताया। इसके साथ ही केशव ने ‘जय भाजपा तय भाजपा गई सपा’ का एक हैशटैग भी डाला है।

देखें केशव प्रसाद मौर्य का ट्वीट, जिसमें उन्होंने अखिलेश पर पलवटवार किया है-

रामपुर में अखिलेश ने क्या कहा था?

वीरवार को रामपुर पहुंचे पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान मंच से ही प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों को सीएम बनने का खुला आफर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दो डिप्टी सीएम घूम रहे हैं। वे 100 विधायक लेकर आएं। 100 विधायक हम देते हैं और सीएम बन जाएं। उन्होंने कहा कि ऐसे डिप्टी सीएम का क्या लाभ जो अपने विभाग के एक सीएमओ का तबादला नहीं करा पाए। एक डिप्टी सीएम का विभाग बदल दिया, लेकिन जो विभाग उनको सौंपा गया, उसमें बजट ही नहीं है।

अखिलेश का दावा- 2024 में नहीं रहेगी भाजपा सरकार

मंच से बोलते हुए अखिलेश ने यह भी कहा कि यह चुनाव सिर्फ रामपुर का नहीं है बल्कि सरकार को हिलाने का चुनाव है। चुनावी जनसभा में अखिलेश यादव ने कहा कि यहां की जनता ने पांच दिसंबर को अगर सपा प्रत्याशी को जिता दिया तो 2024 के बाद प्रदेश सरकार नहीं रहेगी।

केशव ने भी दिया था करारा बयान

रामपुर में अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधा तो वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मैनपुरी से शिवपाल और अखिलेश को निशाने पर लिया। मैनपुरी में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल होने आए  केशव ने कहा कि इस बार मैनपुरी की जनता समाजवादी पार्टी को समाप्तवादी पार्टी बनाकर ही छोड़ेगी।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट