लखनऊ, जेएनएन। होली के मौके पर सुरक्षा-व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की छुट्टी छह मार्च से 11 मार्च तक के लिए रद कर दी गई हैं। डीजीपी मुख्यालय ने इसका आदेश जारी कर दिया है। केवल विशेष परिस्थितियों में ही किसी पुलिसकर्मी का अवकाश स्वीकृत किए जाने का निर्देश दिया गया है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने होली के मौके पर जिलों में सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए जाने का निर्देश भी दिया है। कहा है कि पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करें। खासकर बाजार व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पेट्रोलिंग व चेकिंग बढ़ाई जाए।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने होली के दृष्टिगत सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने लखनऊ में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद सुरक्षा-व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए चेकिंग को और प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि पुलिसकर्मी अपनी-अपनी बीट पर पूरी सक्रियता बरतें। होली के दृष्टिगत प्रमुख बाजारों, स्टेशन, बस अड्डा व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पैदल गश्त बढ़ाए जाने व पीट कमेटी की बैठकें कर शांति-व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश भी दिया।

डीजीपी ने इसके अलावा हर्ष फायरिंग की घटनाओं में कठोर कार्रवाई सुनिश्चित कराने, दोपहिया वाहनों की प्रभावी चेकिंग, एंटी रोमियो अभियान की सक्रियता बढ़ाने, महिला के साथ होने वाली घटनाओं तथा पॉक्सो एक्ट के मामलों में त्वरित कार्रवाई के भी निर्देश दिए। उन्होंने टॉप टेन अपराधियों पर शिकंजा कसने व त्योहार के दृष्टिगत शरारतीतत्वों पर कड़ी नजर रखे जाने का भी निर्देश दिया।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस