लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ा एलान किया। अनुपूरक बजट पर बहस प्रस्ताव पर संबोधन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा कि प्रदेश सरकार ने जितने भी माफिया की जमीन अपने कब्जे में ली है, उन सभी पर गरीबों के लिए आवास बनाएंगे। इतना ही नहीं, इन सबको स्मार्टफोन भी दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मानसून सत्र के दौरान सदन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने जितने भी माफिया की जमीन को जब्त किया है, उन सभी पर गरीबों के लिए मकान बनेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 1500 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जब्त और ध्वस्त की। अब हम इस पर आवास योजना बना रहे हैं। माफिया ने जिन जमीनों पर कब्जा कर अपने हवेली खड़ी की थी। उनका ध्वस्तीकरण कर गरीबों के लिए आवास बनाए जाएंगे। वहां एक गरीब, एक दलित रहेगा। यह हमारा सामाजिक न्याय है। माफिया और अपराधियों की ठोकर से हमारी सरकार न चली और ना चलेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफिया को जो साथ लेकर जाएगा उसको मालूम है कि फिर उसके बाद पीछे-पीछे बुलडोजर भी घूमता हुआ जाएगा। परिस्थितियां बदली हैं अब। हम देख रहे थे। हमारी सरकार में 1500 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त ही नहीं की गई, बल्कि ध्वस्त भी की गई। अब राज्य की संपत्ति इन्हीं गरीबों की है और हम तो आवास योजना बना रहे हैं।

समाज में सभी को कानून का अधिकार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार का मानना है कि समाज में सभी को कानूनी अधिकार मिला हुआ है। कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने अपने को को कानून से ऊपर रखा हुआ है। ऐसे लोगों की निगाह लोगों की जमीन पर रहती थी, वह लोग मौका मिलते ही जमीन पर कब्जा कर लेते थे, लेकिन ऐसे लोगों की आदतों पर सरकार ने नकेल कसी है। अब सभी माफिया की जमीन हमने जब्त की है। इन जमीनों पर गरीबों और दलितों को बसाया जाएगा।

माफिया को शरण देने वाले कर रहे महिला कल्याण की बात

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज महिला कल्याण की बात आज वो लोग कर रहे हैं, जो दुर्दांत माफिया को राज्य में शरण देकर उसे बचा रहे थे। उस माफिया को लोग अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे थे। सभी पर योगी आदित्यनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि माफिया के साथ जो भी रहेगा। उसके पीछे सरकार का बुलडोजर भी रहेगा।

तालिबान का समर्थन करने वालों पर तंज कसा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने तालिबान का समर्थन करने वाले नेताओं पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। वहां महिलाओं और बच्चों के साथ क्या क्रूरता की जा रही है। कुछ लोग बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। अब तो इन सभी के चेहरे एक्सपोज किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि तालिबान के समर्थन में जो हैं, उन्हेंं एक्सपोज करने की जरूरत है।

नौजवानों को भत्ता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश का नौजवान जब कॉम्पिटीशन की तैयारी के लिए जाएगा तो उसको भत्ता भी देंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में जाने के लिए एक नौजवान को कम से कम तीन प्रतियोगी परीक्षाओं में भत्ता देने का काम सरकार करेगी। तीन हजार करोड़ का बजट इस अनुपूरक बजट में लेकर आए हैं। 3000 करोड़ का बजट अलॉट किया गया है, ताकि योग्य नौजवानों को टैब या लैपटॉप दिया जाए।  

यह भी पढ़ें: UP VidhanMandal Monsoon Session: विधानसभा में CM योगी आदित्यनाथ बोले-जो अयोध्या की तरफ झांकते भी नहीं थे, अब कहने लगे राम-राम

Edited By: Dharmendra Pandey