Move to Jagran APP

MLC Chunav 2020: लखनऊ के रमाबाई रैली स्थल पर सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

UP MLC Chunav 2020 राजधानी लखनऊ में सबसे काम वोट पड़े है यहां पर स्नातक में केवल 29 फीसद के करीब मत पड़े हैं जबकि शिक्षक में यह आंकड़ा 47 फीसद के करीब है। लखीमपुर खीरी हरदोई बाराबंकी रायबरेली और प्रतापगढ़ में अच्छी वोटिंग हुई है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 12:15 PM (IST)
MLC Chunav 2020: लखनऊ के रमाबाई रैली स्थल पर सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
शिक्षक निर्वाचन के लिए 11 प्रत्याशियों की किस्मत मत पेटियो में बंद है वही स्नातक में दो दर्जन दावेदार हैं।

लखनऊ, जेएनएन। शिक्षक स्नातक लखनऊ निर्वाचन खंड के लिए मतदान पूरा हो गया है और अब सबकी निगाहें तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना पर टिकी है । शिक्षक निर्वाचन के लिए 11 प्रत्याशियों की किस्मत मत पेटियो में बंद है वही स्नातक में दो दर्जन दावेदार हैं । मतदान के प्रतिशत को देखते हुए कांटे का मुकाबला माना जा रहा है। शिक्षक न‍िर्वाचन में जहां ओवरआल 59 फीसद मतदान हुआ, वही स्नातक में कुल 36.74 फीसद वोट पड़े हैं।

loksabha election banner

राजधानी लखनऊ में सबसे काम वोट पड़े है यहां पर स्नातक में केवल 29 फीसद के करीब मत पड़े हैं जबकि शिक्षक में यह आंकड़ा 47 फीसद के करीब है। हैरानी की बात है कि लखनऊ के अलावा दूसरे जिलों लखीमपुर खीरी हरदोई बाराबंकी रायबरेली प्रतापगढ़ में शिक्षक और स्नातक दोनों में ही अच्छी वोटिंग हुई है। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश के मुताबिक मतगणना की पूरी तैयारियां कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक की गई हैं। प्रत्येक टेबल पर सोशल दूरी और मास्क का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। इससे थोड़ा समय अधिक लग सकता है लेकिन कोविड प्रोटोकॉल को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

पूरे मतगणना स्थल को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया है और एक कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां पर सभी जगह की तस्वीरें मिलेंगी मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारियों द्वारा लगातार इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी। मतदान केंद्र के अंदर केवल अधिकृत एजेंटों को ही प्रवेश करने की अनुमति होगी। परिसर के अंदर किस तरह की नारेबाजी और प्रदर्शन पूरी तरह प्रतिबंधित है। कल देर रात तक बाकी सभी अनुच्छेद जिलों की पेटियां भी रमाबाई रैली स्थल आ गई हैंं। कड़े सुरक्षा पहरे में सभी को स्ट्रांग रूम में रखा दिया गया है 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.