लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा के साथ ही वित्त एवं संसदीय कार्य के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना होम क्वारंटाइन हो गए हैं। वह सोमवार को मेरठ मेडिकल कालेज के इमरजेंसी वार्ड में जिन मरीजों से मिले थे, वे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

बुधवार को विधानभवन स्थित कार्यालय कक्ष में काम निपटाने के दौरान मेरठ मेडिकल कालेज प्रशासन से इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद मंत्री ने कार्यालय छोड़ दिया। मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि प्रोटोकाल का पालन करते हुए वह होम क्वारंटाइन हो गए हैं। चूंकि वह एक जून को मेरठ गए थे इसलिए पांंच दिन बाद पांंच जून को वह कोरोना वायरस की जांच के लिए अपना सैंपल देंगे। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने तक वह घर पर ही रहेंगे। मंत्री ने बताया कि फिलहाल, जरूरी काम वह घर से ही करेंगे।

मंत्री के मुताबिक उन्होंने मेरठ मेडिकल कालेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाकर बात की थी। वह कोविड-19 के अस्पताल में नहीं गए थे। उल्लेखनीय है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री होने के नाते खन्ना ने हाल के दिनों में राज्य के कई मेेेेडिकल कालेजों का निरीक्षण किया है।

मेरठ से लौटने के बाद मंगलवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री जवाहर भवन स्थित चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय भी गए थे। बुधवार को संबंधित खबरें मीडिया में आने के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने घर लौट गए। वह इसे लेकर काफी परेशान थे कि कहीं मंत्री के यहां आने से उन्हें भी कोरोना न हो जाए। वह अधिकारियों से 72 घंटे तक कार्यालय बंद करने और इसे सैनिटाइज करवाने की मांग करने लगे। वहीं, इस तल पर एक ही बाथरूम है और वह चिकित्सा शिक्षा विभाग में है। ऐसे में दूसरे विभागों के कर्मचारी भी सहमे हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री भी आए थे कोरोना पाजिटिव के संपर्क में : उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी मार्च में बालीवुड सिंगर कनिका कपूर की लखनऊ में आयोजित पार्टी में शामिल हुए थे। कनिका के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद वह भी क्वारंटाइन हो गए थे, हालांकि उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस