लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में सातवें तथा अंतिम चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश के 13 लोकसभा क्षेत्र में मतदाता उमड़ पड़े हैं। केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर और अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर में मतदान किया। इसके बाद नरेंद्र मोदी के दोनों मंत्रियों ने एक स्वर में बोला की नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

गाजीपुर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने मतदान के बाद कहा कि गाजीपुर में गठबंधन की चुनौती नहीं है। भाजपा की इस बार भी एकतरफा जीत होगी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए जातीय और दलीय दोनों दीवारें टूट गई हैं। मनोज सिन्हा ने अपने गांव मोहनपुरा के श्री नर सिंह इंटर कॉलेज में मतदान किया। मतदान के बाद अपनी जीत का दावा करते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि इस बार जनता ने अपराध व बाहुबल को बाहर करने का मन बनाया है।

उन्होंने कहा कि गाजीपुर की जनता ने विकास को आशीर्वाद देने का संकल्प लिया है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा भारी मतों से गाजीपुर लोकसभा सीट जीतने जा रही है। गाजीपुर लोकसभा सीट से गठबंधन की तरफ से बसपा ने माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को मैदान में उतारा है। यहां से मनोज सिन्हा चौथी बार संसद पहुंचने के लिए मैदान में हैं। इससे पहले 1996, 1999 और 2014 गाजीपुर से जीत दर्ज कर चुके हैं।

मिर्जापुर में मतदान के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने वोट डाला। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश को पिछली सरकारों ने जनता को गुमराह किया। अनुप्रिया पटेल ने दावा किया कि 23 मई को केंद्र में एनडीए की सरकार बनने जा रही है और मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मोदी को बनने से कोई नहीं रोक सकता, अब सिर्फ औपचारिक घोषणा होना बाकी है।

अनुप्रिया ने कहा कि जो पांच वर्ष में मिर्जापुर में विकास का जो काम हुआ है, वो बीते 70 वर्ष में नहीं हुआ था। पिछली सरकारों ने जनता को गुमराह करने का काम किया है। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मुझे एक बार फिर मिर्जापुर की जनता का आर्शिवाद मिलने जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि 23 मई को केंद्र में एनडीए की सरकार बनने जा रही है, और मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनेन से कोई नहीं रोक सकता। अब सिर्फ औपचारिक घोषणा होना बाकी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस