लखनऊ, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि युवाओं को बेरोजगार रखने से कुछ राजनीतिक दलों को फायदा हो रहा है। भाजपा सरकार नहीं चाहती है कि युवा सशक्त बनें। प्रियंका नौजवानों के लिए कांग्रेस की ओर से जारी किये गए 'भर्ती विधान, युवा घोषणा पत्र' को लेकर शुक्रवार को फेसबुक लाइव के माध्यम से युवाओं से संवाद कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बार-बार कह रही है कि जातिवाद और सांप्रदायिकता की राजनीति से जनता का विकास नहीं होगा, लोगों को रोजगार नहीं मिलेगा। जो लोग 70 साल की बात कर रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि आइआइटी, एम्स जैसे संस्थान कांग्रेस ने ही बनाए हैं।

बीते सात वर्षों में भाजपा सरकार ने बनाया तो कुछ नहीं, हां बेचा जरूर है। अब रेलवे का निजीकरण होगा तो नौकरियां खत्म होंगी ही। देश में ऐसी राजनीति फैल रही है जो युवाओं को बहकाने का काम कर रही है। लोकतंत्र में सबसे बड़ी शक्ति युवाओं के हाथ में ही है। उस शक्ति को युवा ठीक से समझेंगे और उसका उपयोग करेंगे, तभी आगे बढ़ पाएंगे। प्रियंका ने कहा कि असलियत और छात्रों की परेशानियों को जानने के बाद ही कांग्रेस पार्टी ने युवाओं के लिए भर्ती विधान तैयार किया है।

कांग्रेस ने बनाये पांच प्रदेश प्रवक्ता/मंडल प्रभारी  : उप्र कांग्रेस कमेटी के मीडिया व कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने प्रदेश प्रवक्ता/मंडल प्रभारी नियुक्त किए हैं। मीरजापुर मंडल में जफर इकबाल, आगरा में हाजी जलालुद्दीन, चित्रकूट में राजेश दीक्षित, बस्ती में मो. रफीक खां और प्रयागराज में सैय्यद मोहम्मद शहाब को प्रदेश प्रवक्ता/मंडल प्रभारी नियुक्त किया गया है। मीडिया विभाग की ओर से आयोजित करायी गई 'बनें यूपी की आवाज' जिला प्रवक्ता और जिला मीडिया कोआर्डिनेटर चयन के तहत बरेली, मीरजापुर, अलीगढ़, प्रयागराज व देवीपाटन मंडल के 15 जिलों के परिणाम घोषित किये गए हैं।

Edited By: Anurag Gupta