लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी की नौ विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने 15 स्टार प्रचारक उतारे हैं। आगामी सप्ताह में ये स्टार प्रचारक लखनऊ के अलावा यूपी की अन्य विधानसभा सीटों के भी वोटरों को रिझाएंगे। प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी विधानसभा में स्टार प्रचारकों को ले जाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। चुनाव आयोग को आप ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची भी भेज दी है। प्रचार शुरू करने के लिए अनुमति का इंतजार हो रहा है।

स्टार प्रचारकों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरवि‍ंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सदस्य संजय सि‍ंह, भगवंत मान, इमरान हुसैन, सोमनाथ भारती, राखी बिडलाम, सुरेंद्र चौधरी, गोपाल राय, नीलम यादव, शकील मलिक, सभाजीत सि‍ंह, विनय पटेल, सोमेंद्र ढाका, वंशराज दुबे हैं। आप राजधानी की सभी सीटों पर इन स्टार प्रचारकों के जनसंपर्क की रूपरेखा बना रही हैं।

डिजिटल प्लेटफार्म पर भी ये स्टार प्रचारक अपनी वीडियो क्लीपि‍ंग पोस्ट कर रहे हैं और विधानसभा वार प्रत्याशियों के पक्ष में लोगों से मतदान की अपील करने का सिलसिला शुरू कर दिया है। पार्टी की ओर से मुहल्ला क्लीनिक, सस्ती बिजली, सरकारी स्कूलों में पढ़ाई से जुड़े वीडियो भेजकर दिल्ली पैटर्न को यूपी में लागू करने का वादा किया जा रहा है। दावा है कि इससे आम आदमी के घर का बजट कम हो जाएगा।

Edited By: Anurag Gupta