UP News: लखनऊ, एजेंसी। अभिनेता प्रभास और कृति सनोन की आगामी पौराणिक फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) के टीजर रिलीज के बाद जो विवाद शुरू हुआ है। अब तक नेताओं के बयान आ चुके हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रिलीज से पहले फिल्म के विवादित दृश्यों को ठीक कर लिया जाना चाहिए।

ऐसी फिल्मों का समर्थन नहीं

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि सबसे पहले मैं सभी को दशहरे की शुभकामनाएं देना चाहता हूं, मैंने अभी तक 'आदिपुरुष' का टीजर नहीं देखा है, लेकिन किसी भी मामले में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली फिल्मों का समर्थन नहीं किया जाना चाहिए, यह गलत है। इसे ठीक करने और ठीक से प्रस्तुत करने की आवश्यकता है।

रिलीज से पहले संशोधन जरूरी

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यदि आप लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं, तो कोई भी इसे स्वीकार नहीं करेगा। मेरा यह भी मानना ​​है, अगर इस तरह की फिल्म बन रही है तो इसे दर्शकों के सामने पेश करने से पहले इसे ठीक करने की जरूरत है।

बिना शोध किए बना दी फिल्म

भाजपा प्रवक्ता मालविका अविनाश ने कहा कि मुझे इस तथ्य से दुख हुआ है कि निर्देशक ने वाल्मीकि की रामायण, कम्बा रामायण या तुलसीदास की रामायण, या रामायण की कई व्याख्याओं पर शोध किए बिना ही यह फिल्म बना दी। कम से कम वह हमारी अपनी फिल्मों पर शोध कर सकते थे। उन्होंने कहा कि बहुत सारी कन्नड़ फिल्में, तेलुगु फिल्में, तमिल फिल्में हैं, जो दिखाती हैं कि रावण कैसा दिखता था।

टीजर रिलीज के बाद शुरू हुआ विवाद

बता दें कि रामायण महाकाव्य पर आधारित मशहूर डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष में प्रभास, कृति सनोन, सैफ अली खान और सनी सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं। राउत ने यह फिल्म 'रामायण' की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर लाने के सपने के साथ बनाई थी, लेकिन जब से प्रभास, सैफ अली खान और कृति सैनन-स्टारर 'आदिपुरुष' का पहला टीजर रिलीज हुआ है, तब से नकारात्मक प्रतिक्रिया ही मिली है।

यह भी पढ़ें : विवादों में फिल्म आदिपुरुष, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा- बर्दाश्त नहीं हिंदू देवी-देवताओं का अपमान

यह भी पढ़ें : गोरखपुर जू में तेंदुए के बच्चों को दूध पिलाकर सीएम योगी ने किया नामकरण, एक को भवानी तो दूसरे को नाम दिया चंडी

Edited By: Umesh Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट