लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी इलेक्ट्रानिक्स विनिर्माण के क्षेत्र में अग्रणी है। ज्यादा से ज्यादा निवेशकों को आकर्षित करने के लिए इलेक्ट्रानिक्स विनिर्माण नीति 2017 में जरूरी संशोधन किए जाएंगे।

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने गुरुवार को इन्वेस्ट इंडिया एक्सक्लूसिव इंवेस्टमेंट फोरम द्वारा इलेक्ट्रानिक्स सिस्टम डिजाइन एंड मैन्यूफैक्चरिंग विषय पर आयोजित वेबिनार में प्रतिभाग किया। डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी इलेक्ट्रानिक्स विनिर्माण के क्षेत्र में अग्रणी है। ग्रेटर नोएडा में 100 एकड़ में इलेक्ट्रानिक्स मैन्यूफैक्चरिंग क्लस्टर बनाया जा रहा है। इसके अलावा अनेक निवेशक इलेक्ट्रानिक्स मैन्यूफैक्चरिंग में निवेश के इच्छुक हैं। ईज आफ डूइंग बिजनेस में यूपी की रैकिंग में भी सुधार हुआ है। मोबाइल निर्माण के क्षेत्र में भारत में हो रहे कुल पूंजी निवेश का 50 फीसद यूपी में निवेश हो रहा है।

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश में उद्योगों व व्यवसायों की अनुमति के लिए देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन सिंगल विंडो सिस्टम आरंभ किया गया है। इससे कार्य में पारदर्शिता आई है और निवेशकों का भरोसा तेजी से बढ़ा है। उन्होंने निवेशकों को यूपी में उद्योग स्थापित करने के लिए भी आमंत्रित किया।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस