Move to Jagran APP

UP Coronavirus Update: यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित 959 नए केस मिले तो 1391 हुए स्वस्थ

UP Coronavirus Update उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए 142636 नमूनों की जांच की गई। इनमें कोरोना वायरस संक्रमण के 959 नए मामलों का पता चला जबकि 13 मरीजों की मौत भी हुई।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 08:02 AM (IST)
UP Coronavirus Update: यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित 959 नए केस मिले तो 1391 हुए स्वस्थ
यूपी में 24 घंटे के दौरान कोरोना के संक्रमण का पता लगाने के लिए 1,42,636 नमूनों की जांच की गई।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए 1,42,636 नमूनों की जांच की गई। इनमें कोरोना वायरस संक्रमण के 959 नए मामलों का पता चला, जबकि 13 मरीजों की मौत भी हुई। इस अवधि में 1,391 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। प्रदेश में अब कोरोना के 15,371 सक्रिय केस हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विदेश से आए लोगों की सूची बनाकर उनकी जांच कराई जाए। रिपोर्ट आने तक ऐसे व्यक्तियों को नियमानुसार होम आइसोलेशन में रखें।

loksabha election banner

कोरोना से संक्रमित के सर्वाधिक 199 नए मरीज लखनऊ में मिले। इसके अलावा जिन जिलों में कोरोना के ज्यादा नए मामले सामने आए, उनमें मेरठ में 64, वाराणसी में 62, गाजियाबाद में 45, प्रयागराज में 42, बरेली में 38 और कानपुर नगर में 35 नए मरीज मिले। बीते 24 घंटे के दौरान लखनऊ में तीन, वाराणसी में दो, प्रयागराज, मेरठ, अयोध्या, बलिया, बुलंदशहर, कुशीनगर, फतेहपुर व चित्रकूट में एक-एक मरीज ने इस जानलेवा वायरस से दम तोड़ा।

कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए आएंगे नए उपकरण : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूके, फ्रांस व अन्य देशों से प्रदेश आने वालों का पता लगाकर उनकी आरटीपीसीआर जांच और क्वारंटीन कराने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए उपकरण भी नए मंगा लिए जाएं। मुख्यमंत्री ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की स्थिति की समीक्षा की।

संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग महत्वपूर्ण : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विदेश से आए लोगों की सूची बनाकर उनकी जांच कराई जाए। रिपोर्ट आने तक ऐसे व्यक्तियों को नियमानुसार होम आइसोलेशन में रखें। सीएम योगी ने कोविड-19 की रिकवरी दर को बढ़ाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.