Move to Jagran APP

Ayodhya Ram Temple News : सीएम योगी भूमि पूजन की तैयारियां परखने आज जाएंगे अयोध्या

Ayodhya Ram Temple News सीएम योगी आदित्यनाथ पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अब सोमवार को अयोध्या का दौरा करेंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 10:24 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 07:11 AM (IST)
Ayodhya Ram Temple News : सीएम योगी भूमि पूजन की तैयारियां परखने आज जाएंगे अयोध्या
Ayodhya Ram Temple News : सीएम योगी भूमि पूजन की तैयारियां परखने आज जाएंगे अयोध्या

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अब सोमवार को अयोध्या का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन से पूर्व सीएम योगी तीन अगस्त की सुबह तैयारियों का जायजा और स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचेंगे। बता दें कि रविवार को ही सीएम योगी का अयोध्या जाने का कार्यक्रम था, लेकिन प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण के निधन की सूचना के बाद उन्होंने अपना दौरा स्थगित कर दिया था।

loksabha election banner

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या पहुंच रहे हैं। उनके साथ सरसंघचालक मोहन भागवत सहित देश के कई दिग्गज होंगे। इस ऐतिहासिक और भव्य आयोजन की तैयारियों में कई दिन से प्रदेश सरकार जुटी हुई है। अधिकारियों का लगातार दौरा चल रहा है, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां समीक्षा बैठकें करने के साथ ही पिछले दिनों अयोध्या जाकर व्यवस्थाओं के संबंध में दिशा-निर्देश दे चुके हैं। रविवार को मुख्यमंत्री के अयोध्या जाने का कार्यक्रम था, लेकिन प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण के निधन की सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपना दौरा स्थगित कर दिया था।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार सीएम योगी सुबह टीम-11 के साथ कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। उसके बाद करीब एक बजे अयोध्या के लिए रवाना होंगे। वहां वह भूमि पूजन की तैयारियों के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लेंगे। वह व्यवस्थाओं को फाइनल टच देने जा रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी सहित वरिष्ठ अधिकारी वहां जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके हैं। 

सीएम योगी अयोध्या में एक से शाम पांच बजे तक रहेंगे : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या पहुंचेंगे। दोपहर एक से शाम पांच बजे तक वहां का दौरा कर पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए होने जा रहे भूमिपूजन की तैयारियों को अंतिम रूप से परखेंगे। दोपहर तीन बजे राम जन्मभूमि का निरीक्षण कर राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.