Move to Jagran APP

स्वतंत्र देव सिंह का अखिलेश यादव पर आरोप- जितने खर्च में सैफई महोत्सव उतने में बने नौ मेडिकल कालेज

यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जितना खर्च अपने सैफई महोत्सव और विदेश यात्रा में करते थे उतने बजट में मोदी सरकार और योगी सरकार ने आज उत्तर प्रदेश को नौ नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 05:26 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 05:42 PM (IST)
स्वतंत्र देव सिंह का अखिलेश यादव पर आरोप- जितने खर्च में सैफई महोत्सव उतने में बने नौ मेडिकल कालेज
भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं में ट्विटर वार भी शुरू हो गया है। लगातार नेता ट्वीट कर एक-दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव जितना खर्च अपने 'सैफई महोत्सव' और 'विदेश यात्रा' में करते थे उतने बजट में मोदी सरकार और योगी सरकार ने आज उत्तर प्रदेश को नौ नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है।

loksabha election banner

यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नेताओं के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा मुखिया अखिलेश यादव की विदेश यात्रा और सैफई महोत्सव के खर्च पर हमला किया, तो इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को भदोही में अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन पर तीखे हमले किए।सीएम योगी कहा कि उनके लिए यह प्रदेश ही उनका परिवार है, जबकि पहले की सरकारों के लिए इसके उलट, परिवार ही प्रदेश होता था।  कहा, 'हम कहते हैं कि सबका साथ और सबका विकास, जबकि वो कहते हैं कि मेरा परिवार और मेरा विकास।' 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को सिद्धार्थनगर में 2239 करोड़ की लागत से तैयार उत्तर प्रदेश के नौ मेडिकल कालेजों का उद्धाटन किया। इनमें देवरिया, एटा, हरदोई, गाजीपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर और जौनपुर शामिल हैं। इन मेडिकल कालेजों के शुरू होने से उत्तर प्रदेश में 900 एमबीबीएस सीटें और मरीजों के लिए 3000 बेड की संख्या बढ़ गई है। उद्घाटन अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि देश तथा प्रदेश में हमारी राजनीतिक इच्छाशक्ति और राजनीतिक प्राथमिकता के कारण स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में सुधार हुआ है। जो पहले सरकार में थे, वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे। उत्तर प्रदेश की जनता ने योगी आदित्यनाथ को सेवा का मौका दिया तो उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोक, हजारों बच्चों का जीवन बचा लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.