Move to Jagran APP

UP Coronavirus Update: अब तक ढाई करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी

UP Coronavirus Update उत्तर प्रदेश में शुरुआत से ही कोरोना वायरस जांच पर फोकस किया जा रहा है। अब तक हुए ढाई करोड़ टेस्ट में से एक करोड़ से अधिक आरटीपीसीआर जांच की गई हैं। बाकी एंटीजन ट्रूनैट व सीबीनैट से कोरोना जांच की गई है।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 08:43 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 08:43 PM (IST)
UP Coronavirus Update: अब तक ढाई करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी
यूपी में बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के 775 नए रोगी मिले

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश अब ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। शुक्रवार को प्रदेश में 1,46,056 लोगों की जांच के साथ ही अब तक हुए कुल टेस्ट की संख्या 2,50,34,039 पहुंच गई। यूपी के बाद तमिलनाडु और कर्नाटक दोनों राज्यों में डेढ़-डेढ़ करोड़ लोगों की कोरोना जांच की गई है। 

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में शुरुआत से ही कोरोना वायरस जांच पर फोकस किया जा रहा है। अब तक हुए ढाई करोड़ टेस्ट में से एक करोड़ से अधिक आरटीपीसीआर जांच की गई हैं। बाकी एंटीजन, ट्रूनैट व सीबीनैट से कोरोना जांच की गई है। दूसरी तरफ राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के 775 नए रोगी मिले, जबकि इससे ज्यादा 1001 लोग स्वस्थ हुए। 17 और मरीजों की मौत भी हुई।

उत्तर प्रदेश में कोरोना से अब तक कुल 8,469 लोगों की जान जा चुकी है। अब रिकवरी रेट 96.22 प्रतिशत और एक्टिव केस 11,535 हैं। अब तक कुल 5.91 लाख लोग कोरोना की चपेट में आए हैैं, जिसमें से 5.71 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कुल 15.14 करोड़ लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.