लखनऊ, राज्य ब्यूराे। यूपी के वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को 100 प्रत्याशियों की पहली सूची घोषित कर दी। पहली सूची में आप ने सबसे ज्यादा 35 प्रत्याशी ओबीसी श्रेणी के हैं और इसके अलावा 20 ब्राह्मण, 16 दलित और पांच प्रत्याशी मुस्लिम हैं। आप के प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सि‍ंह ने बताया कि इन सभी को प्रभारी बनाकर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में भेज दिया गया है। यह जनता की समस्याओं को उठाएंगे और दिल्ली में अरव‍िंंद केजरीवाल सरकार के माडल को जनता के सामने रखेंगे। सूची में सभी वर्गों के लोगों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है।

प्रत्याशियों की पहली सूची में राजधानी की आठ विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। सिर्फ मलिहाबाद विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी अभी तय नहीं किया गया है।

लखनऊ में मध्य विधानसभा क्षेत्र से नदीम अशरफ जायसी, उत्तर विधानसभा क्षेत्र से अमित श्रीवास्तव, पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से राजीव बख्शी, कैंट विधानसभा क्षेत्र से दुर्गेश सि‍ंह, सरोजनी नगर विधानसभा सीट से रोहित श्रीवास्तव, बख्शी का तालाब विधानसभा सीट से बलीराम वर्मा और मोहनलाल गंज विधानसभा क्षेत्र से सूरज कुमार को टिकट दिया गया है।

आप पहले ही सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में अकेले चुनाव लडऩे की घोषणा कर चुकी है। जल्द बाकी प्रत्याशियों की भी सूची घोषित की जाएगी। 

Edited By: Anurag Gupta