लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जोरदार तैयारी में लगी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सत्ता में वापसी का पूरा भरोसा है। लखनऊ में एक समाचार पत्र के कार्यक्रम में केशव प्रसाद मौर्य ने भरोसा जताया की भाजपा को 60 प्रतिशत वोट मिलेंगे। बाकी 40 प्रतिशत में भी कुछ भाजपा के हिस्से में आएगा।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं आज इस मंच से ये कह रहा हूं कि इस बार चुनाव में 100 में से 60 फीसदी हमारा होगा और 40 में बंटवारा होगा, और उसमें भी हमारा होगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अथक परिश्रम कर देश तथा प्रदेश को विकास की सरपट राह पर दौड़ा दिया है। भारत की गिनती देश के सभी विकसित देशों में हो रही है। इतना ही नहीं सभी देश किसी भी बड़े फैसले के लिए भारत की ओर जरूर देखते हैं।

केशव प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अमीर के घर में बिजली थी लेकिन हमारे गरीब परिवार के घर में अंधेरा था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सौभाग्य योजना के तहत गरीबों के घर तक बिजली पहुंचाने का काम किया। आज उत्तर प्रदेश में एक करोड़ 41 लाख घरों में बिजली देने का काम हुआ है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं- सेवा परमो धर्म। उन्होंने तो सदैव जनता की सेवा की है। चाहे सत्ता में रहो या विपक्ष में। बिना किसी अवकाश के पीएम मोदी देश की सेवा में लगे हैं। उसी राह पर हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं। प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री तो आराम को हराम समझते हैं। ऐसे प्रधानसेवक नरेन्द्र मोदी के लिए अखिलेश यादव का आपत्तिजनक शब्द कहना गलत है। पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम को नया तथा भव्य स्वरूप दिया है। मुझे पता है कि अखिलेश यादव काशी में बाबा विश्वनाथ धाम में दर्शन करने नहीं जाएंगे, लेकिन देश के सर्वश्रेेष्ठ नेता के लिए इस तरह भी भाषा का प्रयोग ठीक नहीं है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश व प्रदेश की सेवा करते हुए, कोई भी सैन्य अधिकारी जैसे पुलिस या आर्मी का कोई जवान शहीद होता है, तो उसके घर तक की सड़क को जय हिंद वीर पथ के नाम से बनाकर देने का काम हमारी सरकार ने किया है। उनको पूरा सम्मान दिया गया है। इसी तरह से ओलिंपिक तथा अन्य अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबलों में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के साथ प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के नाम से सड़क बनाकर हमने उन सभी का उत्साहवर्धन किया है।  

Edited By: Dharmendra Pandey