Move to Jagran APP

UP News: कोरोना टीकाकरण में सहयोग पर एएनएम को 10 हजार का इनाम, बैंक खाते में आनलाइन ट्रांसफर होगी राशि

कोरोना टीकाकरण अभियान में यूपी शुरुआत से ही नंबर वन पर है। गांव-गांव मेडिकल टीमें भेजकर लोगों को वैक्सीन लगाने को प्रेरित किया गया। सफल टीकाकरण अभियान से खुश होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एएनएम को एकमुश्त 10 हजार रुपये का पारितोषिक देने की घोषणा की थी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 07:41 PM (IST)
UP News: कोरोना टीकाकरण में सहयोग पर एएनएम को 10 हजार का इनाम, बैंक खाते में आनलाइन ट्रांसफर होगी राशि
यूपी की 16008 एएनएम के लिए भेजी गई 16 करोड़ की रकम।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में सहयोग देने वाली स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एएनएम) को पारितोषिक के रूप में एकमुश्त 10 हजार रुपये की धनराशि दी जा रही है। संविदा पर तैनात 16008 एएनएम को यह रकम देने के लिए सभी जिलों को 16 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि भेज दी गई है।

loksabha election banner

सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों (सीएमओ) को निर्देश दिए गए हैं कि वह इन एएनएम बैंक खाते में तत्काल यह धनराशि आनलाइन ट्रांसफर करवाएं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उप्र की मिशन निदेशक अपर्णा उपाध्याय की ओर से सभी सीएमओ को पत्र भेजा गया है।

दरअसल कोरोना टीकाकरण अभियान में यूपी शुरुआत से ही नंबर वन चल रहा है। देश में सबसे ज्यादा 32.20 करोड़ वैक्सीन यूपी में लगाई गई है। गांव-गांव मेडिकल टीमें भेजकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने को प्रेरित किया गया। यही नहीं कैंप लगाकर टीके लगाए गए।

बेहतर ढंग से चलाए गए टीकाकरण अभियान का ही नतीजा है कि सर्वाधिक 24 करोड़ की आबादी वाले इस राज्य में संक्रमण काबू में है। सफलतापूर्ण ढंग से चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान से खुश होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एएनएम को एकमुश्त 10 हजार रुपये का पारितोषिक देने की घोषणा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.