Move to Jagran APP

Unusual Deaths: फतेहपुर में दुर्गा पूजा में हनुमान का पात्र निभा रहे और अयोध्या में डांडिया खेलते युवक की मौत

Unusual Death Rate Increasing अस्वाभाविक मृत्यु का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। बरेली में एक युवक की पार्टी में डांस करते-करते मौत हो गई जबकि मैनपुरी में भी हनुमान का पात्र निभा रहे युवक की माता के जागरण में मंच पर ही मृत्यु हो गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 10:36 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 10:36 AM (IST)
Unusual Deaths: फतेहपुर में दुर्गा पूजा में हनुमान का पात्र निभा रहे और अयोध्या में डांडिया खेलते युवक की मौत
Unusual Death Rate Increasing In UP: Fatehpur and Ayodhya

लखनऊ, जेएनएन। Unusual Death Rate Increasing: सार्वजनिक स्थल पर किसी कार्यक्रम में जोश के साथ हिस्सा ले रहे लोगों की मौत का सिलसिला बीते तीन-चार महीने से काफी बढ़ता ही जा रहा है। कोलकाता में मंच पर गायक केके की तबीयत बिगडऩे के बाद अस्वाभाविक मृत्यु का जो सिलसिला शुरू हुआ वह बढ़ता ही जा रहा है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में ही बरेली तथा मैनपुरी के बाद अब फतेहपुर और अयोध्या का मामला काफी ताजा है। बरेली में एक युवक की पार्टी में डांस करते-करते मौत हो गई जबकि कासगंज में भी हनुमान का पात्र निभा रहे युवक की माता के जागरण में मंच पर ही मृत्यु हो गई।

अयोध्या में डांडिया के दौरान मौत

अयोध्या में शनिवार रात मरी माता के मंदिर प्रांगण में डांडिया खेलते-खेलते अचानक बेसुध होकर गिरे युवक की मौत हो गई। अयोध्या के छावनी क्षेत्र में शनिवार रात गुप्तारघाट स्थित मरी माता मंदिर परिसर में आयोजित डांडिया नाइट के दौरान एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान शहर के खोजनपुर निरालानगर निवासी विजय कश्यप के रूप में हुई है। विजय डांडिया करते-करते अचानक गिर गए और उनके मुंह से झाग निकलने लगा। घटनास्थल पर उपस्थित स्वजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने विजय को मृत घोषित कर दिया। कुछ लोगों का कहना है कि कार्डियक अरेस्ट भी मौत की वजह हो सकती है। पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। थाना कैंट प्रभारी रतन कुमार शर्मा ने बताया कि विजय कश्यप की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु का कारण पता चलेगा। स्वजन की ओर से कोई तहरीर भी नहीं दी गई है। विजय अविवाहित थे। उनकी उम्र 20 वर्ष बताई जा रही है।

फतेहपुर में हनुमान का पत्र निभा रहे युवक की मौत

फतेहपुर में दुर्गा पूजा पंडाल में दर्शक लीला समझकर तालियां बजाते रहे और जमीन पर पड़े हनुमान जी की वेशभूषा में कलाकार ने दम तोड़ दिया। फतेहपुर जनपद के सलेमपुर गांव में शनिवार की रात दुर्गा पूजा पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था। इसमें बजरंग बली के रूप में कलाकार रामस्वरूप अपनी पूंछ में आग लगाकर आया और लीला से दर्शकों का मनोरंजन शुरू किया। हनुमान बना कलाकार मंच पर उछल कूद और लइके गोल गप्पा गाने पर नृत्य करने लगा तो दर्शकों ने तालियां बजानी शुरू कर दी। मंच पर उछल कूद कर रहा कलाकार अचानक गश खाकर नीचे गिर गए लेकिन दर्शक लीला का हिस्सा मानकर तालियां बजाते रहे।

मंच पर हार्ट अटैक से हुई मौत

गाम प्रधान प्रतिनिधि बब्बू सिंह ने बताया कि मंच पर काफी देर तक रामस्वरूप पड़े रहे और लोग लीला मानते रहे। काफी देर तक वह नहीं उठे तो आयोजक करीब पहुंचे तो रामस्वरूप का शरीर ढीला पड़ चुका था। हार्ट अटैक आने की आशंका पर आनन फानन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। इसकी जानकारी के बाद दर्शक भी स्तब्ध रह गए और मातम छा गया।

मैनपुरी का वीडियो हुआ था वायरल

सितंबर माह में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जो मैनपुरी के राजा बाग मोहल्ले के गणेश पूजा पंडाल का था। इस वीडियो को देखने वालों के भी दिल दहल गए थे। मंच पर हनुमान बने कलाकार 32 साल के रवि शर्मा की लीला देखकर लोग तालियां बजा रहे थे और वीडियो भी बना रहे थे। डांस करते हुए कलाकार अचानक जमीन पर गिर गया तो लोग अभिनय का दृश्य समझकर तालियां बजाते रहे थे। इस बीच उसकी मौत हो गई थी और बाद में लोगों को इसकी जानकारी हो सकी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.