लखनऊ, विकास मिश्र। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में बुधवार से नेपाल और अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे अंडर-19 वनडे सीरीज को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के अलावा भारतीय ए टीम में शामिल यूपी के खिलाड़ी भी उत्साहित हैं। मंगलवार को दैनिक जागरण से बातचीत में लखीमपुर खीरी के मोहित जांगड़ा व मेरठ के समीर चौधरी ने कहा कि निश्चित रूप से इकाना दुनिया के खूबसूरत स्टेडियम में से एक है। यहां नेपाल और अफगानिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। पिछले कुछ समय से दोनों टीमों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

2015 में यूपी की अंडर-16 टीम में मिली जगह :

मोहित जांगड़ा और समीर चौधरी को सबसे पहले उत्तर प्रदेश की अंडर-16 टीम में 2015 में जगह मिली। दोनों खिलाड़ियों ने अपने चयन को सही साबित करते हुए शानदार प्रदर्शन किए। इस प्रदर्शन का इनाम इन युवा खिलाड़ियों जल्द मिला और इन्हें अंडर-19 टीम में चुना गया। मोहित व समीर ने श्रीलंका में चमक बिखेरी:

लखीमपुर खीरी जैसे छोटे जिले से निकलकर क्रिकेट में सुर्खियां बटोर रहे मोहित जांगड़ा और समीर चौधरी को सबसे पहले जुलाई 2018 में श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम में चुना गया। दोनों खिलाड़ियों ने अपने चयन को एकदम सही साबित किया। जहीर खान को अपना रोल मॉडल मानने वाले मोहित ने कहा कि जब आप अच्छा प्रदर्शन करते तो आप पर और अच्छा करने का दबाव बढ़ जाता है।

नेपाल और अफगानिस्तान भी मजबूत टीम:

पिछले कुछ समय से अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरने वाली नेपाल और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीमों को अब कम नहीं आंका जा सकता। पिछले अंडर-19 एशिया कप में नेपाल ने भारतीय टीम को हराकर चौंका दिया था। यह कहना है भारतीय ए टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज समीर चौधरी का। समीर ने कहा कि नेपाल व अफगानिस्तान ने तेजी से अपने खेल में सुधार किया है। आतंक का दंश और तमाम असुविधाओं के बीच क्रिकेट में नई बुलंदियां छू रहा अफगानिस्तान हम सभी के लिए प्रेरणा है। समीर ने कहा कि सुविधाओं के लिहाज से नेपाल की भी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है, लेकिन इसका उनके खेल पर बहुत असर नहीं है। एशिया कप पर नजर:

मोहित जांगड़ा ने कहा कि ढाका में होने वाले एशिया कप की तैयारी के नजरिए से यह सीरीज हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मोहित का मानना है कि यहां अगर हम सभी मुकाबले जीतते हैं तो निश्चित रूप से इसका फायदा हमें ढाका में मिलेगा। वहीं समीर का कहना है कि अगर आप किसी बड़ी सीरीज के पहले कोई टूर्नामेंट जीतते हैं तो इसका मनोवैज्ञानिक लाभ मिलता है।

Posted By: Jagran