Move to Jagran APP

अमेठी के युवाओं के सपनों को पंख देगी 'उड़ान, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

अमेठी में राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान ने शिक्षा एवं समावेशी विकास के लिए शुरू की योजना व्यावसायिक योजना प्रतियोगिता 2020 के जरिए होगा युवाओं का चयन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 01:36 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 01:36 PM (IST)
अमेठी के युवाओं के सपनों को पंख देगी  'उड़ान, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार
अमेठी के युवाओं के सपनों को पंख देगी 'उड़ान, बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार

अमेठी, जेएनएन। जिले के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान ने युवाओं के लिए एक बड़ी योजना बनाई है। जिसके तहत यहां के बेरोजगार युवाओं को अपना रोजगार स्थापित करने के लिए  'उड़ान व्यावसायिक योजना प्रतियोगिता 2020 के जरिए मौका मिलेगा। योजना का पूरा खाका संस्थान ने तैयार कर लिया है। 

loksabha election banner

संस्थान के डायरेक्टर प्रो. एएसके सिन्हा ने बताया कि रोजगार स्थापना के लिए तीन तरह के युवाओं को तैयार किया जाएगा। पहले समूह में ऐसे युवाओं को खोजा जाएगा, जो जिले के किसी भी कालेज में पढऩे वाले छात्र होंगे। दूसरे समूह में ऐसे युवाओं को शामिल किया जाएगा। जिनकी उम्र 35 वर्ष से कम है और इंटरमीडिएट परीक्षा पास हैं। अब पढ़ाई छोड़ चुके हैं। इसमें गृहणियां भी शामिल हो सकती हैं। तीसरा समूह ऐसे प्रतिभागियों का होगा। जो आरजीआईपीटी में अध्ययनरत हैं। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले युवाओं को रोजगार के साथ पुरस्कार भी दिया जाएगा। पहले व दूसरे समूह में प्रथम स्थान लाने वाले युवा को दस हजार, द्वितीय पांच हजार व तृतीय स्थान पाने वाले को तीन हजार रुपये नगद इनाम दिया जाएगा।

योजना में शामिल होने के लिए पंजीकरण 14 जनवरी से शुरू होगा और 14 फरवरी तक चलेगा। व्यापार प्रस्ताव प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि छह मार्च, चयनित प्रस्तावों की सूची की घोषणा 23 मार्च, व्यापार योजना की प्रस्तुति 14 अप्रैल व परिणाम की घोषणा 20 अप्रैल को होगी। पूरे कार्यक्रम का प्रायोजक बैंक आफ बड़ौदा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.