अंबेडकरनगर, जेएनएन। कोतवाली अकबरपुर के गंजा में गोमांस तस्करी की सूचना पर पहुंची पुलिस व गोतस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। बताया जा रहा है कि यहां से गोमांस तैयार कर विभिन्न शहरों में आपूर्ति की जाती है। मुखबिर ने देर रात इस बारे में कोतवाली पुलिस को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक अमित प्रताप सिंह ने मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंचे। यहां पिकअप में गोमांस लादा जा रहा था। पुलिस को देख गोतस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो दो गोतस्कर गोली लगने से घायल हो गए। उन्हें पुलिस ने जिला अस्पताल भेजा। कुछ आरोपित मौके से फरार हो गए मुठभेड़ होने की सूचना के बाद एसपी अवनीश कुमार मिश्र, सीओ सदर धर्मेंद्र सचान के साथ आसपास के कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

पूरे इलाके की घेराबंदी कर पुलिस सर्च अभियान चला रही है। घायलों की शिनाख्त शराफत पुत्र जफूर मलिहाबाद व जुबेर पुत्र जहीर वाराणसी के रूप में हुई है। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया यहां लंबे समय से गोमांस तस्करी की सूचना मिल रही थी। इसकी निगरानी भी हो रही थी। पुलिस पुलिस को जब सटीक सूचना मिली तो त्वरित कार्रवाई की गई। दो गोतस्कर गोली लगने से घायल हुए हैं। भारी मात्रा में गोमांस बरामद किया गया है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

चार दिन पहले पुलिस से हुई थी झड़प

बताया जा रहा है कि गोमांस तस्करी का यह काला कारोबार यहां काफी दिनों से चल रहा है। इसकी सूचना समय-समय पर पुलिस को मिलती रही है, लेकिन कारोबार से जुड़े दबंगों के चलते जल्दी पुलिस गंजा में जाने से कतराती रही है। चर्चा इस बात की है कि चार दिन पहले एक चौकी प्रभारी यहां दबिश देने गए थे तो उनके साथ महिलाओं को आगे कर अभद्रता की गई थी, लेकिन इस सूचना को सार्वजनिक नहीं होने दिया गया। हालांकि पुलिस के जिम्मेदार अधिकारी इससे इंकार कर रहे हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस