Move to Jagran APP

Lucknow University New Campus: डांडिया नाइट में भ‍िड़े छात्रों के दो गुट, होटल में तोड़फोड़-कई के सिर फटे

Lucknow University New Campus लखनऊ व‍िव‍ि न्‍यू कैंपस में शुक्रवार को डांडिया नाइट का आयोजन क‍िया गया था। इस दौरान छात्रों के दो गुटों में जमकर बवाल हुआ है। छात्रों ने मामा चौराहे पर स्‍थ‍ित एक रेस्टोरेंट में भी तोड़फोड़ की।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 07:28 AM (IST)
Lucknow University New Campus: डांडिया नाइट में भ‍िड़े छात्रों के दो गुट, होटल में तोड़फोड़-कई के सिर फटे
Fight in Dandiya Night: तीन नामजद अज्ञात पर मुकदमा, छात्राओं से अभद्रता, दो कक्षों में मिलीं संदिग्ध वस्तुएं, सीज।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। Lucknow University New Campus: लविवि न्यू कैंपस प्रबंधन की लापरवाही के चलते गुरुवार रात डांडिया नाइट के दौरान दो छात्र गुटों में जमकर मारपीट हुई। छात्राओं से अभद्रता हुई। बवाल इतना बढ़ गया कि छात्रों के गुट मामा चौराहे पर पहुंचे। वहां पर एक कार समेत कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इलाइची रेस्टोरेंट में भी घुस गए वहां भी तोड़फोड़ की। घंटों बवाल चला।

loksabha election banner

हास्‍टल में छापेमारी, दस ह‍िरासत में 

पुलिस ने तीन नामजद समेत 15-20 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद हास्टल में छापेमारी कर 10 से अधिक को हिरासत में ले लिया। पूरे मामले में प्रबंधन की घोर लापरवाही सामने आयी है। डांडिया का कार्यक्रम शाम पांच बजे से शुरू हुआ था। प्रबंधन को जब कार्यक्रम में बवाल की आशंका हुई तो कार्यक्रम शुरू होने से 20 मिनट पहले इसकी सूचना जानकीपुरम थाने को दी थी। वहीं, खुद सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं किए थे।

कार समेत कई वाहनों में तोड़फोड़ 

डांडिया नाइट के दौरान होमी जहांगीर भाभा और कौटिल्या हास्टल के साथ ही मैनेजमेंट और विधि के छात्र डांडिया कार्यक्रम में मौजूद थे। इस बीच छात्र गुटों में गाली-गलौज के बाद मारपीट शुरू हो गई। जमकर बवाल हुआ। मारपीट की सूचना पर प्रबंधन के लोग पहुंचे। छात्रों को समझाकर शांत करा दिया। पुलिस पहुंची तो छात्र भाग निकले। कुछ देर बाद एक गुट मामा चौराहे पर पहुंचा। वहां दूसरे गुट के भी कुछ लोग पहुंचे। दोनों में वहां भी भिड़ंत हो गई। इस बीच एक डस्टर कार और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ छात्रों ने की।

रेस्‍टोरेंट में की तोड़फोड़ 

छात्र मारपीट करते हुए इलाइची रेस्टोरेंट में घुस गए। वहां भी तोड़फोड़ की। संचालक और कर्मचारियों को भी जमकर पीट दिया। पुलिस पहुंची तो छात्र भाग खड़े हुए। पुलिस मामा चौराहे पर पहुंची तो छात्र गुट यहां से भी भाग खड़े हुए। कई छात्रों और राहगीरों से सिर फटे। उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बवाल की सूचना पर डीसीपी सैयद मो. कासिब आब्दी, एसीपी अलीगंज आशुतोष कुमार और कई थानों का पुलिस बल पहुंचा। पुलिस ने दोनों हास्टलों में छापेमारी की। उधर, प्रबंधन के लोग भी छापेमारी करने लगे।

हास्‍टल में म‍िली संद‍िग्‍ध वस्‍तुएं

इंस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि हास्टल में कई बाहरी लोग और संदिग्ध चीजें मिलीं। इसके बाद प्रबंधन ने जहांगीर भाभा हास्टल के रूम नंबर 16 और 17 को पुलिस की निगरानी में सील कर दिया। पुलिस टीमें ताबड़तोड़ देर रात से शुक्रवार दोपहर तक दबिश देती रहीं। इसके बाद 10 से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित छात्रों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

कुलपत‍ि बोले-कैंपस के बाहर हुई मारपीट 

द्वितीय कैंपस में कार्यक्रम के बाद छात्रों के बीच आपस में कहासुनी हुई थी। बाद में छात्र बाहर गए और वहां मारपीट हुई। इसके बाद पुलिस ने कैंपस के निदेशक व अन्य लोगों को सूचित किया। उनकी अनुमति के बाद हास्टल में चेकिंग की गई।  -प्रोफेसर आलोक कुमार राय, कुलपति, लखनऊ विश्वविद्यालय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.