Move to Jagran APP

ऐश डैम में डूबने से दो बच्चों की मौत, उग्र ग्रामीणों का पथराव

वाराणसी के पड़ोसी इलाके मप्र के सिंगरौली के बैढऩ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत हर्रहवा गांव स्थित रिलायंस के फ्लाई ऐश डैम (राख बांध) में डूबने से आज सुबह दो बच्चों की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर पथराव किया। इसमें शिवपहरी चौकी के प्रधान

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2015 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2015 08:40 PM (IST)
ऐश डैम में डूबने से दो बच्चों की मौत, उग्र ग्रामीणों का पथराव

लखनऊ। वाराणसी के पड़ोसी इलाके मप्र के सिंगरौली के बैढऩ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत हर्रहवा गांव स्थित रिलायंस के फ्लाई ऐश डैम (राख बांध) में डूबने से आज सुबह दो बच्चों की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर पथराव किया। इसमें शिवपहरी चौकी के प्रधान आरक्षी घायल हो गए। हर्रहवा निवासी प्रमोद (१०) और सूरज (१०) सुबह घर से खेलने के लिए निकले थे। इसी दौरान दोनों सासन स्थित पावर कंपनी के फ्लाई ऐश डैम पर चढ़ गए। आशंका है कि खेलते समय उनके पैर फिसल गए। दोनों डैम में डूब गए और उनकी मौत हो गई। मामले की जानकारी होते ही दोनों परिवारों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने दोनों बच्चों के शव के साथ मुआवजे को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान वहां पहुंची पुलिस को देख ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने पथराव शुरू कर दिया जिसमें आरक्षी संतोष कुमार साकेत घायल हो गए। ग्रामीणों का कहना था कि फ्लाई ऐश डैम चारों ओर से खुला है। उसमें आये दिन गिरने से जानवरों की जान जा रही है। बार-बार ध्यान आकृष्ट कराने के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया। परिणामस्वरूप दो बच्चों की जान चली गई। मौके पर सदल बल पहुंचे एएसपी एसके शर्मा और एसडीएम स्वरोचिश सोमवंशी द्वारा समझा-बुझाकर ग्रामीणों को शांत कराया गया। जिला प्रशासन मुआवजे को लेकर प्रबंधन से बातचीत कर रहा है।

loksabha election banner

बदायूं के चार युवक यमुना में समाए

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर ब्रज के मंदिरों के दर्शन को आए बदायूं के श्रद्धालुओं के दल के छह युवक यमुना स्नान करते वक्त डूब गए। पीएसी के गोताखोरों ने दो को बचा लिया, जबकि चार युवकों का पता नहीं चला। बदायूं के श्रद्धालुओं का दल मथुरा व वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दर्शनों को आया था। रविवार सुबह करीब 11 बजे श्रद्धालु केशीघाट पर यमुना स्नान कर रहे थे। इनमें शामिल थाना इस्लामपुर, बाकलपुर के गांव जफरपुर के छह युवक रामदास, राकेश, नीरज, सुनील, विनोद व गब्बर यमुना की बीच धार की ओर बढऩे से गहरे पानी में डूबने लगे। चीख-पुकार पर किनारे तैनात पीएसी के गोताखोर स्टीमर से पहुंचे और विनोद व गब्बर को बचा लिया, लेकिन रामदास, राकेश, नीरज व सुनील गहरे पानी में डूब गए। देर शाम तक गोताखोर, मोटरबोट की मदद से डूबे युवकों को तलाश करते रहे। संभल जिले के गांव धनारी निवासी 18 वर्षीय अजयपाल यमुना स्नान के दौरान डूब गया था। पुलिस के गोताखोरों ने रविवार को उसका शव देवरहा बाबा आश्रम के निकट यमुना से निकाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.