लखीमपुर, संवादसूत्र। नीमगांव थाना क्षेत्र के जमहौरा गांव में 26 जनवरी के दिन राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने वीरेंद्र व सुभाष समेत चार के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। जमहौरा गांव में डा अम्बेडकर सामुदायिक पंचायत भवन पर 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया था। जब प्रधान व अन्य ग्रामीण वहां से चले गए तो बाद में कुछ लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज उतार कर अन्य झंडा लगा दिया। ग्रामीणों को जानकारी हुई तो लोगों में गुस्सा बढ़ने लगा।

इस दौरान पुलिस पहुंच गई और राष्ट्रीय ध्वज को फिर से उसी स्थान पर लगाया गया। राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में गांव के संजीव कुमार की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। दो आरोपित वीरेंद्र व सुभाष को पुलिस थाने ले गई है। चौकी इंचार्ज अभिषेक सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज के अपमान व महामारी अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह का एक मामला प्रकाश में आया था। इसमें तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्र के प्रति खिलवाड़ करने वाले लोगों के विरुद्ध कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है।

Edited By: Anurag Gupta