Move to Jagran APP

श्रावस्ती में थाने के अंदर घुसकर दीवान पर जानलेवा हमला, 19 पर मुकदमा दर्ज-दो अरेस्ट

श्रावस्ती में जमीनी विवाद को लेकर थाने में घुसे दबंग। दीवान को मारापीटा सरकारी अभिलेख भी फाड़े। 19 लोगों पर मारपीट हत्या के प्रयास बलवा व तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज। दो गिरफ्तार।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 11:02 PM (IST)
श्रावस्ती में थाने के अंदर घुसकर दीवान पर जानलेवा हमला, 19 पर मुकदमा दर्ज-दो अरेस्ट
श्रावस्ती में थाने के अंदर घुसकर दीवान पर जानलेवा हमला, 19 पर मुकदमा दर्ज-दो अरेस्ट

श्रावस्ती, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के जिले श्रावस्ती में मंगलवार को जमीनी विवाद को लेकर कुछ लोग थाने में घुस गए। यहां जमकर हंगामा किया। सरकारी अभिलेखों को फाड़ने लगे। विरोध करने पर दीवान पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस ने चार नामजद व 15 अन्य के खिलाफ मारपीट, हत्या के प्रयास, बलवा व तोड़फोड़ आदि का मुकदमा दर्ज किया है। दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। मौके पर एसपी व एएसपी पहुंच गए। घटना के बारे में जानकारी ली। 

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

मामला सोनवा थाना क्षेत्र के दूबकला गांव का है। यहां की प्रेमवती और गांव के ही एक व्यक्ति से जमीन को लेकर विवाद हो गया था। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करवा दिया था। पुलिस का कहना है कि इसी मामले में गांव के ही संजय त्रिपाठी अपने 15 समर्थकों के साथ थाने में घुस आए। समझौते को गलत बताते हुए थाने में हंगामा करने लगे। इस दौरान सभी लोग बरामदे में बैठे दीवान ओंकार नाथ राय के पास पहुंच गए और गाली-गलौज करते हुए मेज पर रखे सरकारी अभिलेख फाड़ने लगे। दीवान ने इसका विरोध किया तो उन्हें मारा-पीटा और जानलेवा हमला कर दिया। सूचना पर एसपी अनूप सिंह, एएसपी बीसी दूबे व भिनगा सीओ हौसला प्रसाद कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दीवान की तहरीर पर दूबकला निवासी संजय त्रिपाठी, राजेश कुमार त्रिपाठी, राज कुमार व पंकज समेत 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर संजय व राजेश को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने बताया थाने में घुसकर कुछ लोगों ने दीवान के साथ मारपीट की है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दो लोगों को जेल भेजा गया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.