Move to Jagran APP

लापरवाही: हाईटेंशन बिजली के तारों को तोड़ता हुआ निकला ट्रक, बाल-बाल बचे राहगीर Lucknow News

लखनऊ के शहीद पथ एक बार फिर बड़ा हादसा होने से टला। हाईटेंशन बिजली के तारों में फंसा ट्रक।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 10:47 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 12:21 PM (IST)
लापरवाही: हाईटेंशन बिजली के तारों को तोड़ता हुआ निकला ट्रक,  बाल-बाल बचे राहगीर Lucknow News
लापरवाही: हाईटेंशन बिजली के तारों को तोड़ता हुआ निकला ट्रक, बाल-बाल बचे राहगीर Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन।  राजधानी में प्रशासन लगातार हो रहे हादसों से सबक नहीं ले रहा है। जिसकी वजह से तीन दिन के अंदर एक और हादसा हो गया। कुछ दिन पहले स्‍वीट शॉप में ट्रक घुसने की घटना में क्षतिग्रस्‍त ट्रक और लटकते हुए तारों को सही नहीं किया गया। जिसकी वजह से गुरुवार को स्‍पीड में निकल रहा ट्रक हाईटेंशन बिजली के तारों को तोड़ता हुआ निकल गया। जिसकी वजह से बल्लियों पर लटके हुए तार गिर पड़े और ट्रक के ऊपरी हिस्‍से पर आग लग गई। वहीं सड़क पर बल्लियां बिखरने से लोग गिरते-गिरते बचे। 

loksabha election banner

यह है मामला 
गुरुवार सुबह शहीद पथ के ओवर ब्रिज के नीचे से एक स्‍पीड में आ रहा ट्रक 11 किलोवॉट के हाईटेंशन तारों में अटक गया। रफ्तार में आ रहे ट्रक ने बल्लियों पर अटके हुए तारों को तोड़ दिया। तार का एक हिस्‍सा ट्रक के ऊपर भी गिरा जिससे आग लग गई। वहीं टक्‍कर से बिजली के तारों की बल्लियां भी सड़क पर बिखर गई। वहीं आसपास पड़े पुराने ट्रक के लकड़ी के लठ्ठे भी पूरी सड़क पर फैल गए। पीछे आने वाले राहगीरों ने किसी तरह से गाडि़यां संभाली और कोई बड़ा हादसा होने से बच गया। ट्रक के ऊपर लगी आग को जल्‍दी बुझा दिया गया। वहीं मौके पर पुलिस पहुंची और राहगीरों ने सड़क पर बिखरी हुई बल्लियां और तार को किसी तरह से हटाया। 

 

यह भी पढ़े: शहीद पथ पर DCM से टक्कर के बाद स्वीट शाॅप में घुसा ट्रक, हादसे में तीन की मौत Lucknow News

अटके हुए तारों ने दी हादसे को दावत 
शहीद पथ में गत मंगलवार को एक ट्रक डीसीएम और ऑटो को टक्‍कर मारने के बाद स्‍वीट शॉप में घुस गया था। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जिसमें काफी मशक्‍कत के बाद ड्राइवर को निकाला गया था। वहीं ट्रक को साइड में लगा दिया गया और उससे गिरे लकड़ी के लठ्ठे को हटाने के बजाय किनारे कर दिया था। हादसे में जो हाईटेंशन तार टूटे थे उन्‍हें बिजली विभाग ने समेटने की भी कोशिश नहीं की। तारों को उन्होंने महज चार फीट की बल्लियों पर अटका दिया। जिससे किसी भी बड़े वाहन के गुजरने पर बड़े हादसे को खुला आमंत्रण मिल रहा था, लेकिन बिजली विभाग से लेकर पुलिस प्रशासन आंख मूंद कर बैठा रहा। जिसकी वजह से तीन दिन के अंदर से दूसरा हादसा हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.