Move to Jagran APP

Train Travel On EMI: भारत गौरव ट्रेन में 974 रुपये प्रतिमाह ईएमआइ पर करें जगन्नाथ सह‍ित धार्मिक स्थलों का सफर

आइआरसीटीसी आपके ल‍िए एक आकर्षक टूर पैकेज लेकर आया है। इसमें आपको एक साथ ट‍िकट के ल‍िए रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है। क्‍योंक‍ि जगन्नाथ और काशी विश्वनाथ सहित कई धार्मिक स्थलों की सैर करने के ल‍िए आइआरसीटीसी ने ईएमआइ पर ट‍िकट की सुव‍िधा शुरु की है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 04 Dec 2022 10:23 AM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 10:23 AM (IST)
Train Travel On EMI: भारत गौरव ट्रेन में 974 रुपये प्रतिमाह ईएमआइ पर करें जगन्नाथ सह‍ित धार्मिक स्थलों का सफर
Train Travel On EMI: जगन्नाथ और काशी विश्वनाथ सहित कई धार्मिक स्थलों की सैर कराएगी ट्रेन

लखनऊ, जागरण संवाददाता। Train Travel On EMI भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (इरिटेम) अगले माह एसी थर्ड बोगियों वाली भारत गौरव ट्रेन से जगन्नाथ यात्रा की शुरुआत करेगा। भारत गौरव में 17655 रुपये से 29035 रुपये तक के तीन श्रेणी के पैकेज उपलब्ध होंगे। इस सफर को करने के लिए यात्री 974 रुपये प्रतिमाह की ईएमआइ पर भी भुगतान कर सकेंगे। आइआरसीटीसी ने पैकेज को लांच कर दिया है।

loksabha election banner

जगन्नाथ और काशी विश्वनाथ सहित कई धार्मिक स्थलों की सैर कराएगी ट्रेन

भारत गौरव यात्रा 25 जनवरी को आरंभ होकर एक फरवरी को समाप्त होगी। इस यात्रा में वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर एवं कारिडोर, गंगा आरती, दशाश्वमेघ घाट, पुरी मे जगन्नाथ मंदिर, समुद्र बीच, भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर , परशुरामेश्वर मंदिर , उदयगिरि गुफाएं, कोणार्क में सूर्य मंदिर, बैजनाथ में बैजनाथ धाम ज्योर्तिलिंग मंदिर एवं गया में विष्णुपद मंदिर के दर्शन होंगे।

यात्र‍ियों को म‍िलेंगी ढेरों सुव‍िधाएं

  • इस ट्रेन में यात्रा की सुविधा दिल्ली, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर और लखनऊ से होगी।
  • इस यात्रा में कंफर्म श्रेणी के पैकेज में डीलक्स होटलों के एसी कमरे में ठहरने, तीनों समय के शाकाहारी भोजन, एसी बसों से स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा।
  • इस पैकेज में एक व्यक्ति के ठहरने पर प्रति यात्री 29035 रुपये जबकि दो यात्रियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज 25245 प्रति यात्री होगा।
  • इसी तरह सुपीरियर श्रेणी के पैकेज में बजट होटलों के ठहरने की व्यवस्था होगी।
  • एक व्यक्ति के ठहरने पर प्रति यात्री 23215 रुपये और दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 20185 रुपए देना हेागा।

आइआरसीटीसी की बेवसाइट से भी बुक करा सकते हैं ट‍िकट

स्टैंडर्ड श्रेणी के पैकेज में नान एसी बजट होटलों में ठहरने की सुविधा होगी। इसमें नान एसी बसों स्थानीय भ्रमण और तीनों समय के शाकाहारी भोजन के लिए एक व्यक्ति के लिए 20305 रुपये और दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 17655 रुपये प्रति यात्री देना होगा। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि पैकेज की बुकिंग गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित कार्यालय, आइआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com के साथ हेल्पलाइन नंबर 8287930902, 8287930908, 8287930909 पर हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.