Move to Jagran APP

माध्यमिक शिक्षा विभाग में भी अधिकारियों के कार्यस्थल में बड़ा फेरबदल, लखनऊ के डीआइओएस का तबादला

Transfers In Secondary Education Department Of UP माध्यमिक शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में अधिकारियों के तबादला के क्रम में लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) को भी बदला गया है। अयोध्या में अभी तक इस पद पर रहे राकेश पाण्डेय को लखनऊ में तैनाती मिली है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:19 AM (IST)
माध्यमिक शिक्षा विभाग में भी अधिकारियों के कार्यस्थल में बड़ा फेरबदल, लखनऊ के डीआइओएस का तबादला
Transfers In Secondary Education Department Of UP:

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में तबादला नीति के तहत 30 जून को अंतिम तिथि पर जमकर तबादले हुए हैं। सभी विभाग में बड़ी संख्या में अधिकारी बदले गए हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग में भी जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) के साथ ही उप निदेशक तथा संयुक्त निदेशक स्तर के 97 अधिकारियों का कार्यक्षेत्र बदला गया है। निदेशालय स्तर पर भी कई वरिष्ठ अधिकारी इधर से उधर हुए हैं। इसके साथ ही दस अधिकारियों को माध्यमिक से बेसिक शिक्षा विभाग में जाने की अनापत्ति भी प्रदान की गई।

prime article banner

माध्यमिक शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में अधिकारियों के तबादला के क्रम में लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) को भी बदला गया है। अयोध्या में अभी तक इस पद पर रहे राकेश पाण्डेय को लखनऊ में तैनाती मिली है। लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) रहे अमरकांत को इसी पद पर लखीमपुर खीरी भेजा गया है। उन्नाव के डीआईओएस राजेन्द्र कुमार पाण्डेय को इसी पद पर अयोध्या भेजा गया है। माना जा रहा है कि 30 जून की रात को तबादले करने के बाद आज माध्यमिक शिक्षा विभाग ने इनको जारी किया है। अधिकारियों के साथ ही साथ राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्यों का भी तबादला हुआ है।

प्रयागराज निदेशालय में अपर शिक्षा निदेशक राजकीय के पद पर तैनात अंजना गोयल को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का सचिव बनाया गया है। इसके अलावा प्रयागराज निदेशालय में ही संयुक्त शिक्षा निदेशक (अर्थ) के पद पर तैनात रहे महेन्द्र देव अब प्रयागराज निदेशालय में ही प्रभारी अपर शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) का कार्यभार संभालेंगे। इसके अलावा प्रयागराज में निदेशालय में तैनात सहायक निदेशक (सेवाएं) रामशरण सिंह अब लखनऊ में संयुक्त निदेशक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान होंगे। लखनऊ में इस पद पर अभी तक तैनात सांत्वना तिवारी को विशेष कार्याधिकारी पुस्तकालय प्रकोष्ठ शासन में बनाया गया है।

मंडली संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर केके गुप्ता का तबादला शिक्षा निदेशालय प्रयागराज में प्रभारी अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय) के पद पर किया गया है। मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक बस्ती मनोज कुमार द्विवेदी इसी पद पर कानपुर भेजे गए हैं। वही प्रभारी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक आगरा मुकेश चंद्र अग्रवाल का तबादला मुरादाबाद में इसी पद पर किया गया है। सहारनपुर के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक रामप्रताप शर्मा को इसी पद पर आगरा व मुरादाबाद में इसी पद पर तैनात मनोज कुमार द्विवेदी को बस्ती का मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक बनाया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.