लखनऊ, जेएनएन। चारबाग रेलवे स्टेशन का शुक्रवार को जोनल रेलवे प्रयोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य डॉ. विवेक शुक्ला ने निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौनान ट्रेनों के निरस्तीकरण को लेकर सबसे ज्यादा यात्री परेशान दिखे। इस पर शुक्ला ने उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम सतीश कुमार को निरस्त ट्रेनों को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। 

इसके बाद डीआरएम ने कहा कि कोहरे से बंद पड़ी ट्रेनों को जल्द शुरू किया जाएगा। सतीश के मुताबिक चरणबद्ध तरीके से ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। विवेक शुक्ला ने डीआरएम से पूछा कि जब कोहरा नहीं पड़ रहा है तो ट्रेनों का संचालन क्यों निरस्त करके रखा गया है? 

कोच गाइडेंस सिस्टम खराब

निरीक्षण के दौरान चारबाग रेलवे स्टेशन पर पोर्टिको में लगे ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड खराब मिले। इस पर डॉ. शुक्ला ने ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड जल्द से जल्द बदलने के निर्देश दिए। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म नंबर एक को छोड़कर किसी भी प्लेटफॉर्म पर कोच गाइडेंस सिस्टम लगे नहीं मिले। उन्होंने तुरंत कोच गाइडेंस सिस्टम लगाने के लिए निर्देश दिए। 

यात्रियों के लिए लगेंगी बेंच 

चारबाग स्टेशन के किसी भी पोर्टिको में यात्रियों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था नहीं मिली। मजबूरन यात्रियों को जमीन में बैठना पड़ता है। इस पर विवेक शुक्ला ने पोर्टिको में अतिरिक्त बेंच लगाने को कहा। 

कुंभ जाने वाली ट्रेनें सही समय पर चलें 

डॉ शुक्ला ने कहा कि कुंभ जाने वाली ट्रेनों की समयसारिणी दुरुस्त रखी जाए। उन्हें यात्रियों ने बताया कि ट्रेन 14123-14124 प्रतापगढ़-कानपुर इंटरसिटी आए दिन निरस्त हो जाती है। वहीं, 14215-14216 गंगा-गोमती एक्सप्रेस प्रतिदिन अपने तय समय से घंटों विलंबित होकर पहुंचती है। 

हरचंदपुर स्टेशन खुलेगा आरक्षण केंद्र

विवेक शुक्ला ने कहा कि रायबरेली रूट के हरचंदपुर स्टेशन पर आरक्षण केंद्र न होने से यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए उन्होंने हरचंदपुर स्टेशन पर आरक्षण केंद्र खोलने के लिए जीएम को पत्र लिखा। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021