Move to Jagran APP

युवक को सामने देख ट्रेन ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक, फ‍िर हुआ ऐसा lucknow news

मल्हौर स्टेशन के पास युवक को देख ड्राइवर ने लगायी इमरजेंसी ब्रेक। ड्राइवर ने खुद युवक को पकड़कर स्टेशन मास्टर को सौंपा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 11:51 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 11:51 AM (IST)
युवक को सामने देख ट्रेन ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक, फ‍िर हुआ ऐसा lucknow news
युवक को सामने देख ट्रेन ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक, फ‍िर हुआ ऐसा lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। आत्महत्या करने के लिए ट्रेन आने का इंतजार कर रहे युवक की जान लोको पायलट की सतर्कता से बच गई। तेज रफ्तार से आ रही फैजाबाद पैसेंजर के लोको पायलट ने युवक को देख इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने इंजन से उतरकर युवक को पकड़ लिया और उनको स्टेशन मास्टर के हवाले कर दिया। इसके चलते टे्रन 30 मिनट तक खड़ी रही। 

loksabha election banner

ट्रेन नंबर 54231 फैजाबाद-लखनऊ पैसेंजर जुग्गौर से सुबह 9:03 बजे रवाना हुई थी। ट्रेन करीब 9:11 बजे मल्हौर स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास पहुंच रही थी कि लोको पायलट एपी मौर्य की नजर पटरी पर पड़ी। एक युवक तेजी से ट्रेन की ओर भागता आ रहा था। एपी मौर्य को यह समझते देर न लगी कि युवक आत्महत्या करने के लिए ट्रेन की तरफ आ रहा है। उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी।

तेज रफ्तार ट्रेन लूप लाइन पर खड़ी हो गई। तुरंत ही सहायक लोको पायलट चंद्रभान के साथ मिलकर उन्होंने युवक को पकड़ा। युवक की पहचान मोहम्मद इस्लाम के रूप में हुई। दोनों ने इस्लाम को पकड़कर मल्हौर के स्टेशन मास्टर और आरपीएफ के हवाले कर दिया। डीआरएम मुख्यालय ने दोनो पायलटों को सम्मानित करने का आदेश दिया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.