Move to Jagran APP

प्रियंका के रोड शो में ट्रैफ‍िक व्यवस्था फेल, घंटों जाम में जूझे लोग

यह जानते हुए कि सप्ताह का पहला वर्किंग डे है और ऊपर से रोड शो फिर भी जाम को लेकर ट्रैफिक और पुलिस विभाग की सारी तैयारियों पर जाम भारी पड़ा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 09:07 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 08:40 AM (IST)
प्रियंका के रोड शो में ट्रैफ‍िक व्यवस्था फेल, घंटों जाम में जूझे लोग
प्रियंका के रोड शो में ट्रैफ‍िक व्यवस्था फेल, घंटों जाम में जूझे लोग

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में सोमवार को राहुल-प्रियंका के रोड शो ने आम जनता को छका दिया। आलम यह हुआ कि सियासत से शुरू हुआ रोड शो थोड़ी ही देर में जाम का भी रोड शो बन गया। सात से आठ घंटे तक लोग जाम में फंसकर बचकर निकलने की जद्दोजहद करते नजर आए। 

loksabha election banner

दो पहिया वाहन चालक तो कुछ हद तक दूसरे रास्तों से निकलने में कामयाब भी रहे, लेकिन चौपहिया वाहनों के पहिये जहां के तहां जाम हो गए। सड़कों पर पैर रखने की जगह नहीं बची थी। रोड शो के दौरान किया गया डायवर्जन भी कोई खास असर नहीं दिखा सका। जाम का असर रोड शो के रूट के अतिरिक्त सिस और ट्रांसगोमती तक की सड़कों तक रहा।

दोपहर 12:45 पर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी एयरपोर्ट पहुंचे। दोनों अन्य कांग्रेसियों के साथ रोड शो के रथ पर सवार होकर 1:10 पर एयरपोर्ट चौराहा पहुंचे और जाम ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। यहां भीषण जाम लग गया। 2:00 बजे ट्रांसपोर्ट नगर रोड शो रथ पहुंचा तो शहीद पथ तक भीषण जाम लग गया। लोगों ने वैकल्पिक रास्तों से बचकर निकलने का प्रयास किया, लेकिन वहां भी घंटों फंसे रहे। कई दो पहिया वाहन चालक तो गलियों से होकर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन चौपहिया समेत अन्य बड़े वाहन घंटों जाम में फंस गए।

2:20 बजे पुरानी चुंगी पर रोड शो पहुंचा तो यहां चारों ओर ऐसा भीषण जाम लगा कि सड़कों पर पैर रखने की जगह नहीं बची। लोग घंटों जाम में फंसे रहे। राहगीर जाम से बचने के लिए चुंगी, पराग चौराहा से बंगला बाजार, वीआइपी रोड होते हुए गंतव्य को गए। यहां से कुछ लोग पीजीआइ थाना क्षेत्र होते हुए शहीद पथ से रायबरेली की ओर निकल गए। वहीं जिनको चारबाग जाना था वे केकेसी होकर निकल गए। 2:30 बजे रोड शो रथ कृष्णानगर कोतवाली के पास पहुंचा, यहां भी सड़क पर दूर तक वाहन चालक घंटों जाम में फंसे रहे। कुछ लोग जाम से बचने के लिए बल्दीखेड़ा रास्ते से विजयनगर चौकी होते हुए केसरीखेड़ा नहर पर जाकर मानकनगर स्टेशन से लंगड़ा फाटक होते हुए आलमबाग पहुंचे, लेकिन जाम से बचने के लिए उन्हें काफी लंबा सफर तय करना पड़ा।

2:40 बजे रोड शो रथ बारा बिरवा चौराहा पर पहुंचा। यहां चारों ओर जाम ही जाम था। रथ के बाराबिरवा से आगे बढऩे पर करीब आधे घंटे बाद यहां की यातायात स्थिति पटरी पर आ सकी। 02:55 पर रोड शो का रथ आलमबाग चौराहे पर पहुंचा तो जाम स्थिति बेकाबू थी। आलमबाग चौराहे से लेकर बाराबिरवा चौराहे तक सड़कों पर वाहन ही वाहन थे, पैदल निकलना भी मुश्किल था। ऐसे में कई लोग वीआईपी रोड से पुरानी जेल रोड होते हुए केकेसी रोड पहुंचकर चारबाग से आगे अपने गंतव्य की ओर जा सके।

3:10 पर चारबाग, बर्लिंगटन 3:40, लालबाग 3:55 बजे रथ पहुंचने तक सड़कें पूरी तरह से चोक हो गईं थीं। नावेल्टी सिनेमा 4:05 बजे रथ पहुंचा यहां भी भीषण जाम के चलते आसपास की सड़कों पर पैर रखने तक जगह नहीं बची थी। इसके बाद हजरतगंज चौराहे के पास 4:19 बजे पहुंचकर रथ करीब पंद्रह मिनट रुका तो परिवर्तन चौक, हजरतगंज चौराहे से लेकर राजभवन रोड, बंदरियाबाग चौराहे से आगे तक सड़कों पर भीषण जाम लगा। जाम का असर असर लिंक रोडों पर भी हुआ।

शाम 5:30 बजे राहुल और प्रियंका समेत अन्य कांग्रेसी नेता रथ पर सवार होकर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां भी आसपास की सड़कों पर पैदल निकलने तक जगह नहीं बची थी, इससे जाम की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। शाम सात बजे के करीब एयरपोर्ट से प्रियंका और राहुल गांधी की वापसी तक शहर की सड़कें जाम ही रहीं।

यातायात कर्मियों के साथ पुलिसकर्मी भी मिलकर जनता को जाम से राहत दिलाने में पूरी तरह से फ्लॉप रहे।  नाका, चारबाग, बांसमंडी, परिवर्तन चौक, सिकंदरबाग, हजरतगंज, कचहरी, शहीद स्मारक, नेशनल कॉलेज जाने वाली रोड, चिरैया झील समेत अन्य जगहों पर भी रोड शो के दौरान जाम का असर रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.